Weather Alert: आज से बदलने वाला है मौसम, 3 दिनों तक बारिश से लेकर बर्फबारी के आसार, जानें अपने शहर का अपडेट
Advertisement

Weather Alert: आज से बदलने वाला है मौसम, 3 दिनों तक बारिश से लेकर बर्फबारी के आसार, जानें अपने शहर का अपडेट

IMD Weather Update: सूखी ठंड झेल रहे दिल्ली- एनसीआर में आज से मौसम बदल सकता है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले 3 दिनों तक मैदानी इलाकों में बूंदाबांदी और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के आसार बन रहे हैं.

Weather Alert: आज से बदलने वाला है मौसम, 3 दिनों तक बारिश से लेकर बर्फबारी के आसार, जानें अपने शहर का अपडेट

IMD Weather Prediction on 22 December 2023: मौसम इन दिनों गजब-गजब हो रहा है. पिछले 2 दिनों से सर्द हो रहे मौसम में गुरुवार को गरमाहट देखी गई. मौसम विभाग का कहना है कि एक पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय हो रहा है. इसके प्रभाव से 22 और 23 दिसंबर को बूंदाबांदी होने की संभावना है. इसका असर दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिल सकता है. इस बारिश की वजह से पारा थोड़ा ऊंचा उठेगा, इसके बाद मौसम तेजी से ठंडा होना शुरू हो जाएगा. 

गिर सकता है मौसम का पारा

मौसम विभाग के मुताबिक 22 दिसंबर को दिन में बादल छाए रहेंगे और सड़क पर हल्का कोहरा नजर आएगा. इस दौरान ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं. शुक्रवार को रात में बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. इसकी वजह से रात का तापमान गिरकर 6 से 8 डिग्री तक हो जाएगा. जबकि दिन का पारा 24- 25 डिग्री के आसपास बना रहेगा. 

इन राज्यों में 22-23 को हल्की बूंदाबांदी

IMD के वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब में भी 23 दिसंबर को हल्की बारिश हो सकती है. जबकि हिमाचल प्रदेश या जम्मू कश्मीर में 22 से 24 दिसंबर तक मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. ऊंचे पहाड़ी इलाकों में 22- 23 दिसंबर को हल्की बर्फबारी की संभावना जताई गई है. 

कश्मीर में ‘चिल्लई कलां' का दौर हुआ शुरू

कश्मीर घाटी में अगले 40 दिनों तक हाड़ कंपाने वाली सर्दी का दौर ‘चिल्लई कलां' गुरुवार से शुरू हो गया, जिससे घाटी में कई स्थानों पर पारा जमाव बिंदु से कई डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में मंगलवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 4.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. अब अगले एक महीने तक वहां पर लोगों को भारी बर्फबारी और भीषण ठंड से जूझना होगा. 

अगले 4 दिन  ऐसा रह सकता है मौसम 

प्राइवेट मौसम वेबसाइट स्काईमेट वेदर के मुताबिक 22 से 23 दिसंबर के बीच राजस्थान, उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में हल्की बारिश संभव है. वहीं 23 और 24 दिसंबर को उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इस दौरान पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गहरा कोहरा हो सकता है. 22 से 25 दिसंबर के बीच उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि होने की उम्मीद है.

Trending news