IMD Weather Today: विदाई की बेला में भी झूमकर बरस रहा मानसून, IMD ने इन राज्यों में आज बारिश का जारी किया अलर्ट
Advertisement

IMD Weather Today: विदाई की बेला में भी झूमकर बरस रहा मानसून, IMD ने इन राज्यों में आज बारिश का जारी किया अलर्ट

Weather Alert Today: मानसून इन दिनों देशभर में विदाई की बेला में है. इसके बावजूद जाते-जाते वह झूमकर बरस रहा है. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

IMD Weather Today: विदाई की बेला में भी झूमकर बरस रहा मानसून, IMD ने इन राज्यों में आज बारिश का जारी किया अलर्ट

IMD Delhi NCR Weather Forecast of October 2023: देशभर में मानसून धीरे-धीरे लोगों से विदाई लेता जा रहा है. दिल्ली-एनसीआर से 1 अक्टूबर को मानसून वापस जा चुका है. ऐसे में अब बारिश की कोई संभावना नहीं है. इसकी वजह से मौसम साफ रहेगा और अगले कुछ दिनों में सुबह-शाम ठंडक बढ़ जाएगी. हालांकि दोपहर में धूप की तपिश अभी अगले 15-20 दिनों तक बनी रहेगी. लेकिन रात में लोगों को हल्की जैकेट निकालनी पड़ जाएगी. 

इन राज्यों में भी विदाई ले रहा मानसून

उधर जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान के शेष हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून (Weather Alert Today) की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं. अगले 24 से 48 घंटों में गुजरात से भी मानसून वापस हो सकता है. 

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल के पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिणी केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और मराठवाड़ा के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश (Weather Alert Today)के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश और मराठवाड़ा और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई.

आज इन  जगहों पर बारिश के आसार

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश (Weather Alert Today) के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसी तरह बिहार, ओडिशा, झारखंड और  छत्तीसगढ़ में भी बारिश के आसार बन रहे हैं. आज पूर्वोत्तर भारत, तटीय आंध्र प्रदेश, गोवा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसके साथ ही तेलंगाना, कोंकण और गोवा, पूर्वी विदर्भ, तमिलनाडु और पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश हो सकती है.

Trending news