IIM Indore के छात्र को 1.14 करोड़ का पैकेज, पिछले साल से हुआ इतना इजाफा
Advertisement
trendingNow11621930

IIM Indore के छात्र को 1.14 करोड़ का पैकेज, पिछले साल से हुआ इतना इजाफा

Indore News: आईआईएम इंदौर (IIM Indore) के छात्रों को कंसल्टेंसी सेक्टर में सबसे ज्यादा 29% रोजगार प्रस्ताव मिले. वहीं सामान्य प्रबंधन और परिचालन क्षेत्र में 19%, इसी तरह से फाइनेंस सेक्टर में 18%, बिक्री तथा मार्केटिंग क्षेत्र में 18% और सूचना तकनीक और एनालिटिक्स क्षेत्र में 16% रोजगार प्रस्ताव दिए गए.

 

IIM Indore

IIM indore student got 1 crore Salary package: इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM-I) के एमबीए (MBA) के समतुल्य पाठ्यक्रम के एक छात्र को एक कंपनी ने देश में नौकरी के लिए 1.14 करोड़ रुपये की सालाना सैलरी देने की पेशकश की है. जो IIM-I में इस सत्र के आखिरी प्लेसमेंट के दौरान सालाना वेतन पैकेज का सबसे ऊंचा प्रस्ताव है जो पिछली बार के मुकाबले 65 लाख रुपये अधिक है. आईआईएम आई की एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी है.

अधिकारी ने बताया कि पिछले सत्र के दौरान आईआईएम आई के विद्यार्थियों के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान देश में नौकरी के लिए पगार का सबसे ऊंचा प्रस्ताव 49 लाख रुपये का रहा था.

IIM Indore में बंपर प्लेसमेंट

उन्होंने बताया कि इस सत्र के अंतिम प्लेसमेंट के दौरान 160 से ज्यादा देशी विदेशी कंपनियों ने आईआईएम आई के 568 विद्यार्थियों को औसत आधार पर 30.21 लाख रुपये का वेतन प्रस्ताव दिए. इनमें दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (PGP) और पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (IPM) के छात्र शामिल हैं. दोनों पाठ्यक्रम एमबीए के समतुल्य माने जाते हैं.

आईआईएम आई के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने कहा, 'हम विद्यार्थियों को विश्वस्तरीय प्रबंधन शिक्षा प्रदान करते हुए उद्योग जगत से अपने संबंध मजबूत करने के लिए सदा तत्पर रहे हैं. चुनौतीपूर्ण समय के बावजूद हमारे विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त शानदार प्लेसमेंट इसका प्रमाण है.'

इस सेक्टर में इतनी नौकरियां

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक अंतिम प्लेसमेंट के दौरान नियोक्ता कंपनियों ने आईआईएम इंदौर के छात्रों को कंसल्टेंसी सेक्टर में सर्वाधिक 29% रोजगार प्रस्ताव दिए गए हैं. उन्हें सामान्य प्रबंधन और परिचालन क्षेत्र में 19%, फाइनेंस सेक्टर में 18%, सेल्स और मार्केटिंग सेक्टर में 18% और इंफॉर्मेशन टेक्नालजी और एनालिटिक्स क्षेत्र में 16% रोजगार प्रस्ताव दिए गए.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news