IAF Aircraft Crash: 'भरतपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश नहीं', वायुसेना ने किया हादसे की खबर का खंडन
Advertisement

IAF Aircraft Crash: 'भरतपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश नहीं', वायुसेना ने किया हादसे की खबर का खंडन

Bharatpur Plane Crash: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) में हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबरों का खंडन किया है और कहा है कि उनके सभी हेलीकॉप्टर सुरक्षित हैं.

IAF Aircraft Crash: 'भरतपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश नहीं', वायुसेना ने किया हादसे की खबर का खंडन

Morena Jet Crash: भारतीय वायुसेना (IAF) ने बयान जारी करके कहा है कि राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) में उनका कोई हेलीकॉप्टर क्रैश (Plane Crash) नहीं हुआ है. उनके सभी हेलीकॉप्टर सुरक्षित हैं. संभावना जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश के मुरैना (Morena) में हुए विमान हादसे के बाद इसी एयरक्राफ्ट का मलबा भरतपुर में जा गिरा है. हालांकि, वायुसेना ने इस न्यूज़ को कंफर्म नहीं बताया है. वायुसेना ने भरतपुर में विमान क्रैश होने का खंडन किया है. मध्य प्रदेश के मुरैना में वायुसेना के 2 विमान क्रैश हुए हैं. इस घटना में एक पायलट शहीद हो गया है. वायुसेना ने जांच के आदेश दिए हैं. पीएमओ को हादसे की जानकारी दे दी गई है. दोनों विमानों ने एमपी के ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी. बाकी दोनों पायलट सुरक्षित हैं.

भरतपुर में नहीं हुआ हादसा

बता दें कि मुरैना हादसे के बाद भारतीय वायुसेना ने जांच के आदेश दिए हैं. कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है. आशंका जताई जा रही है कि मुरैना में हुए विमान हादसे का मलबा ही राजस्थान में भरतपुर के पास जा गिरा है. पिंगोरा रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा गिरा.

मुरैना में 2 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

जान लें कि ये घटना मुरैना के पहाड़गढ़ इलाके में हुई है. हादसे के बाद विमान में आग लग गई. मुरैना के पहाड़गढ़ इलाके में दूर तक लड़ाकू विमानों का मलबा फैल गया. ग्वालियर एयरबेस से दोनों लड़ाकू विमानों ने उड़ान भरी थी. ग्वालियर से मुरैना की दूरी महज 40 किलोमीटर ही है. यानी उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही दोनों विमान हादसे का शिकार हुए हैं.

वायुसेना ने किया हादसे का खंडन

हालांकि, राजस्थान के भरतपुर से पहले ये खबर आई थी कि एक चार्टेड एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया है. पिंगोरा रेलवे स्टेशन के पास उसका मलबा गिरा है. हालांकि, भारतीय वायुसेना ने अब इस बात का खंडन किया है और कहा है कि उनका कोई भी विमान भरतपुर में क्रैश नहीं हुआ है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news