Relationshin: बेवफा आशिकों को सबक सिखाने के लिए गजब की ट्रिक, लड़कियां कर रही ये काम; पुलिस हुई परेशान
Advertisement

Relationshin: बेवफा आशिकों को सबक सिखाने के लिए गजब की ट्रिक, लड़कियां कर रही ये काम; पुलिस हुई परेशान

Relationship News: आजकल लिव इन रिलेशनशिप की खबरें आम हो गई हैं लेकिन इस अनूठे रिश्ते में ब्रेक अप करना अब लड़कों को भारी पड़ रहा है. लड़कियां अब उनके घरों के आगे धरने पर बैठकर शादी की मांग कर रही हैं. 

Relationshin: बेवफा आशिकों को सबक सिखाने के लिए गजब की ट्रिक, लड़कियां कर रही ये काम; पुलिस हुई परेशान

Live in Relation: कसमे-वादे प्यार-वफा, सब वादे हैं वादों का क्या! जो लोग वाकई ऐसा सोचते हैं, उनके लिए अब खबरदार होने का वक्त है. झारखंड में बेवफा आशिकों की खैर-खबर लेने के लिए लड़कियां अब 'धरना-सत्याग्रह' पर उतर रही हैं. पिछले बीस दिनों में ऐसे तीन वाकयात सामने आए हैं, जिसमें बेवफा पार्टनर या प्रेमी को पाने के लिए लड़कियां उनके घरों पर धरना देने पहुंच गईं.

दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई

सबसे ताजा मामला धनबाद का है. इसमें एक लड़की अपने कथित पति और प्यार को पाने के लिए मंगलवार को अपनी ससुराल के बाहर धरने पर बैठ गई. हालांकि लड़के के घरवाले उसे अपनाने से इनकार कर रहे हैं. लड़की वासेपुर के करीमगंज की रहनेवाली है. लड़की का कहना है कि तीन साल पहले बिहार के बक्सर के रहनेवाले रोहित राय से उसकी मुलाकात हुई. वह धनबाद जिले के बरवाअड्डा स्थित अपने मामा के घर पर रहता था. दोनों के बीच हुई दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. 

पति ने छोड़ा तो स्कूटी से पहुंच गई ससुराल

प्यार परवान चढ़ा तो जाति और धर्म की दीवार तोड़कर दोनों ने गुमला जिले के अंजनधाम में शादी कर ली. वे तीन साल से गुमला में पति-पत्नी के रूप में रह रहे (Live in Relation) थे. रोहित गुमला में बजाज फाइनेंस के एरिया कलेक्शन मैनेजर के रूप में कार्यरत था. बाद में किसी दूसरी लड़की से शादी करने के लिए उसने उसे छोड़ दिया. जब लड़की को अपने साथ हुए धोखे का पता चला तो वह स्कूटी पर सवार होकर अपने ससुराल पहुंच गई. 

ससुराल के लोगों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया. जिस लड़के से उसकी शादी हुई थी, वह भी अपने घर में छिप गया. लड़की ने बताया कि उसके पति रोहित के भाई अंकित और उसकी मां ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया है. इधर, मुहल्ले के लोगों ने लड़की को इस मामले में पुलिस (Jharkhand Police) के पास जाने की सलाह दी.

लड़के के घर शुरू कर दिया धरना 

दूसरा वाकया बोकारो जिला अंतर्गत कसमार प्रखंड के रघुनाथपुर गांव का है. यहां मई के आखिरी हफ्ते में एक युवती अपने प्रेमी से शादी की जिद को लेकर उसके घर में तीन दिनों तक लगातार धरने पर बैठी रही. गांव वालों और पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उसने आज अपना धरना इस आश्वासन पर समाप्त किया कि उसकी शादी उस लड़के से करा दी जाएगी, जिससे वह प्यार करती है. लड़की रघुनाथपुर में रहनेवाले युवक चंदन महतो से प्यार करती है. चंदन भी उससे प्यार (Live in Relation) करता था. 

पुलिस के समझाने पर धरना किया खत्म 

चंदन ने करमी को शादी करने का आश्वासन दे रखा था और किसी दूसरे से उसकी शादी नहीं होने देता था. इस बीच वह रोजगार की तलाश में हैदराबाद चला गया. जब करमी को इसकी जानकारी मिली तो वो लड़के के घर रघुनाथपुर पहुंच गई और तीन दिनों तक बिना खाये-पीये उसके घर में बैठी रही. जब लड़के के घरवालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस मौके पर पहुंची. कसमार थाना प्रभारी (Jharkhand Police) ने लड़की को समझाया, जिसमें यह तय हुआ कि हैदराबाद से लौटकर उससे शादी के संबंध में कोई निर्णय लेगा. इसके बाद लड़की ने धरना खत्म कर दिया.

लिव इन पार्टनर के घर के सामने बैठ गई लड़की 

इसी महीने के पहले हफ्ते में बोकारो जिले के पेटरवार थाना अंतर्गत पिछरी दक्षिणी पंचायत में एक युवती अपने लिव इन पार्टनर (Live in Relation) पर बेवफाई का आरोप लगाते हुए एक युवती उसके घर के आगे 72 घंटे तक धरने पर बैठी रही. युवती का कहना है कि लालधारी बास्की के साथ पिछले चार सालों से वह रिलेशनशिप में है. तीन महीने से वे दोनों लिव इन में रह रहे थे. अचानक एक दिन उसके घरवालों और प्रेमी ने उसे दुत्कार दिया. इस मामले में लड़की को अब भी इंसाफ का इंतजार है.

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news