DRDO की कामयाबी, AKASH-NG ने लगाया सटीक निशाना; Video देख दहल जाएगा दुश्मनों का दिल
Advertisement
trendingNow12056439

DRDO की कामयाबी, AKASH-NG ने लगाया सटीक निशाना; Video देख दहल जाएगा दुश्मनों का दिल

रक्षा क्षेत्र में चलाए जा रहे मेक इन इंडिया अभियान को नई कामयाबी मिली है. भारतीय वैज्ञानिकों ने अपने स्वदेशी एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम आकाश (AKASH) को और घातक बनाने की दिशा में कामयाबी हासिल की है.

DRDO की कामयाबी, AKASH-NG ने लगाया सटीक निशाना; Video देख दहल जाएगा दुश्मनों का दिल

DRDO AKASH-NG Test: भारत के डिफेंस सेक्टर में चलाए जा रहे मेक इन इंडिया अभियान को नई कामयाबी मिली है. भारतीय वैज्ञानिकों ने अपने स्वदेशी एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम आकाश (AKASH) को और घातक बनाने की दिशा में कामयाबी हासिल की है. रक्षा एवं अनुसंधान संगठन (DRDO) ने शुक्रवार सुबह को आकाश  के नए संस्करण एवं उन्नत रूप आकाश-एनजी (AKASH-NG) मिसाइल का सफल परीक्षण किया. आज सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर हुआ परीक्षण ओडिशा के चांदीपुर तट पर स्थित एकीकृत परीक्षण रेंज से लॉन्च किया गया. DRDO ने अपने बयान में कहा, 'नए वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली ने तेज रफ्तार से काफी नीचे उड़ रहे मानवरहित एरियल टार्गेट पर सटीक निशाना लगाया.'

सेना की बढ़ी ताकत

आकाश की नई ताकत से सेना की ताकत बढ़ गई है. एयर डिफेंस सिस्टम आकाश बेहद कारगर है. वो भारतीय वैज्ञानिकों की प्रतिभा का कमाल है. इस एडवांस आकाश की तैनाती चीन सीमा पर हो या पाकिस्तान सीमा पर दोनों जगह ये दुश्मन के किसी भी वार को चुटकियों में खत्म करने में सक्षम है. अधिकारियों ने बताया कि उड़ान परीक्षण के दौरान हथियार प्रणाली द्वारा लक्ष्य को सफलतापूर्वक रोका गया और नष्ट कर दिया गया.

आप भी देखिए कामयाबी लॉन्चिंग का वीडियो

नई पीढ़ी की कामयाबी पर मिली बधाई

देश के रक्षा वैज्ञानिकों की इस उपलब्धि पर देश गर्व कर रहा है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी डीआरडीओ ने नई पीढ़ी की आकाश मिसाइल के सफल परीक्षण पूरा करने पर बधाई दी है.  

TAGS

Trending news