Corona Virus: कोरोना ने बढ़ाई दिल्ली की टेंशन, 7 महीने बाद आए हजार से ज्यादा मामले
Advertisement

Corona Virus: कोरोना ने बढ़ाई दिल्ली की टेंशन, 7 महीने बाद आए हजार से ज्यादा मामले

Delhi Corona: सात महीनों में पहली बार दिल्ली में बुधवार को पहली बार एक दिन में संक्रमितों की संख्या 1,000 को पार कर गई. दिल्ली में संक्रमण की दर 23.8 प्रतिशत रही. 

Corona Virus: कोरोना ने बढ़ाई दिल्ली की टेंशन, 7 महीने बाद आए हजार से ज्यादा मामले

Corona Virus Cases: दिल्ली में गुरुवार को कोविड के 1,527 नये मामले सामने आए जबकि शहर में संक्रमण की दर 27.77 फीसदी रही. शहर के स्वास्थ्य विभाग ने यह आंकड़े दिए हैं. शहर में कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हुई है.

ताजा बुलेटिन के अनुसार, कोविड के मरने वालों में से एक की मौत की प्राथमिक वजह कोविड था जबकि दूसरे मरीज के मामले में कोरोना वायरस का संक्रमण अनुशांगिक था.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, सात महीनों में पहली बार दिल्ली में बुधवार को पहली बार एक दिन में संक्रमितों की संख्या 1,000 को पार कर गई. दिल्ली में संक्रमण की दर 23.8 प्रतिशत रही. राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोविड के 1,149 नये मामले आये थे जबकि संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई थी.

महाराष्ट्र में आए इतने मामले 

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 के 1,086 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 81,53,377 हो गई, जबकि इस दौरान एक मरीज की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,48,471 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह लगातार दूसरा दिन है जब राज्य में संक्रमण के एक हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले, बुधवार को राज्य में संक्रमण के 1,115 नए मामले सामने आए थे.

अधिकारी के मुताबिक इस दौरान राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 274 नए मामले सामने आए. अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 806 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए जिससे अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 79,99,206 हो गई, जबकि राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 5,700 है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news