Odissa Train Accident पर शुरू हुआ सियासी घमासान! TMC-लेफ्ट ने मांगा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा
Advertisement
trendingNow11722510

Odissa Train Accident पर शुरू हुआ सियासी घमासान! TMC-लेफ्ट ने मांगा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा

Balasore Train Accident: बालासोर (Balasore) के भयानक ट्रेन एक्सीडेंट (Train Accident) पर सियासत शुरू हो गई है. टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी और लेफ्ट के सांसद ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) का इस्तीफा मांग लिया है.

Odissa Train Accident पर शुरू हुआ सियासी घमासान! TMC-लेफ्ट ने मांगा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा

Coromandel Train Accident: एक ऐसा सफर जो सैकड़ों जिंदगियों के लिए आखिरी सफर साबित हुआ. जिन्हें मंजिल पर पहुंचना था फिलहाल वे अस्पताल में पड़े हैं. ओडिशा (Odissa) के बालासोर (Balasore) में शुक्रवार शाम को हुए भयानक रेल हादसे (Train Accident) पर प्रेसिडेंट से लेकर पीएम तक ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है. ओडिशा रेल हादसे में मृतकों की संख्या 288 तक पहुंच गई है. वहीं, 900 से ज्यादा घायल लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है. साथ ही मुआवजे का भी ऐलान किया गया है. हादसे के बाद ट्रेन के डिब्बों के अंदर क्या हुआ हम और आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते. लोग एक-दूसरे से मदद मांग रहे थे. हर तरफ चीख-पुकार मची थी लेकिन जब हर कोई पीड़ित था तो फिर मदद कौन पहुंचाता. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) भी हादसे के बाद आज घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. रेल मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस घटना की हाईलेवल जांच होगी. इसके कारण का पता लगाया जाएगा. इस बीच, बालासोर रेल हादसे पर सियासत भी शुरू हो गई है. टीएमसी और लेफ्ट में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा मांग लिया है.

टीमएसी ने मांगा रेल मंत्री का इस्तीफा

टीएमसी नेता और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मोदी सरकार वंदे भारत ट्रेनों और नवनिर्मित रेलवे स्टेशनों पर तारीफ बटोरती है, जनता को गुमराह करके राजनीतिक समर्थन हासिल करने के लिए जल्दबाजी में प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करती है. तकनीकी प्रगति के बावजूद, सरकार एक ओर विपक्षी नेताओं, सुप्रीम कोर्ट के जजों, पत्रकारों की जासूसी करने के लिए पेगासस जैसे सॉफ्टवेयर की मदद लेती है, लेकिन दूसरी तरफ ओर दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए जीपीएस और टक्कर-रोधी उपकरणों का इस्तेमाल नहीं करती है.

याद दिलाई अंतरात्मा की आवाज की बात

उन्होंने ये भी लिखा कि दुख की बात है कि इन कृत्यों का खामियाजा गरीब और हाशिए का व्यक्ति झेलता है, चाहे वह नोटबंदी, जीएसटी, जल्दबाजी में लॉकडाउन, कठोर कृषि कानून या अपर्याप्त रेलवे सुरक्षा उपाय हो. दृश्य दिल दहला देने वाले हैं. लोगों की जान चली गई है. मेरी संवेदना उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं. अगर अंतरात्मा की आवाज बाकी है तो रेल मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. अब!

सीपीआई सांसद का ट्वीट

वहीं, सीपीआई के सांसद बिनॉय विश्वम ने ट्वीट किया कि सरकार का फोकस सिर्फ लग्जरी ट्रेनों पर है. आम लोगों की ट्रेनों और पटरियों की उपेक्षा की जाती है. ओडिशा में मौतें उसी का नतीजा हैं. रेल मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.

फिलहाल रेलवे प्रशासन ये पता करने में जुटा है कि आखिर ये हादसा कैसे हुआ? क्या ये मानवीय भूल थी या फिर कोई तकनीकी खराबी? अब तक की जानकारी के मुताबिक इस हादसे की वजह सिग्नल की खराबी बताई जा रही है, लेकिन सच्चाई क्या है ये जांच के बाद ही पता चलेगा.

Trending news