Ram Rahim के दरबार में पहुंचे AAP के मंत्री, डेरे ने किया सम्मानित; विवाद के बाद दी सफाई
Advertisement

Ram Rahim के दरबार में पहुंचे AAP के मंत्री, डेरे ने किया सम्मानित; विवाद के बाद दी सफाई

AAP leader in Ram Rahim Dera: पैरोल पर जेल से बाहर आते ही सजायाफ्ता गुरमीत राम रहीम के डेरे में नेताओं का आना-जाना शुरू हो गया है और अब पंजाब सरकार के मंत्री फौजा सिंह सरारी डेरा सच्चा सौदा ‘नाम चर्चा घर’ में जाने पर विवाद शुरू हो गया है.

Ram Rahim के दरबार में पहुंचे AAP के मंत्री, डेरे ने किया सम्मानित; विवाद के बाद दी सफाई

Fauja Singh Sarari in Dera: मर्डर और यौन शोषण के मामले में सजायाफ्ता गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) के पैरोल पर जेल से बाहर आते ही डेरे में नेताओं का आना-जाना शुरू हो गया है. हाल ही में पंजाब सरकार मंत्री फौजा सिंह सरारी (Fauja Singh Sarari) के गुरु हर सराय कस्बे के डेरा सच्चा सौदा ‘नाम चर्चा घर’ के कार्यक्रम में शामिल हुए, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है.

डेरे ने फौजा सिंह सरारी को किया सम्मानित

फौजा सिंह सरारी (Fauja Singh Sarari) पिछले शनिवार को 'नाम चर्चा घर' के कार्यक्रम में हिस्सा लिया, जहां पर उन्हें डेरे के लोगों के द्वारा सम्मानित भी किया गया. हालांकि, डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) का कहना है कि फौजा सिंह सरारी को बुलावा नहीं भेजा गया था और वो वहां से गुजर रहे थे. इस दौरान स्थानीय लोगों ने अपनी समस्याएं बताने के लिए उन्हें रोक लिया और डेरे में ले आए. किसी खास कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया था.

विपक्ष के निशाने पर आए फौजा सिंह सरारी

हत्या के आरोपी गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) के दरबार में हाजिरी लगाने के बाद पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी (Fauja Singh Sarari) विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि जब पंजाब सरकार बरगाड़ी हत्याकांड के दोषी के चरणों में गिर चुकी है तो न्याय की उम्मीद कैसे रखें.

फौजा सिंह सरारी ने दी सफाई

वहीं, फौजा सिंह सरारी (Fauja Singh Sarari) ने सफाई दी है और आरोप लगाते हुए कहा है कि घटना को गलत ढंग से पेश किया गया है. उन्होंने बताया कि वह डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के किसी कार्यक्रम में नहीं गए थे.

शिष्याओं से रेप और पत्रकार के मर्डर में दोषी है राम रहीम

अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में 20 साल कैद की सजा काट रहा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim) हाल में सुनारिया जेल से 40 दिन की पैरोल पर बाहर आया, जिसके बाद वह बरनावा आश्रम गया. जेल से बाहर आने के बाद से राम रहीम बागपत में डेरा के बरनवा आश्रम से केवल ऑनलाइन सत्संग कर रहा है. राम रहीम को पिछले साल चार अन्य लोगों के साथ डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के आरोप में भी दोषी ठहराया गया था. डेरा प्रमुख और तीन अन्य लोगों को 16 साल से भी अधिक समय पहले एक पत्रकार की हुई हत्या के मामले में 2019 में दोषी करार दिया गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news