Recession: देश में आने वाली है मंदी? कांग्रेस का सवाल- पीएम और वित्तमंत्री क्या छिपा रहे
Advertisement
trendingNow11532159

Recession: देश में आने वाली है मंदी? कांग्रेस का सवाल- पीएम और वित्तमंत्री क्या छिपा रहे

Recession in India: कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) की आर्थिक मंदी वाली टिप्पणी के बाद पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश से क्या छिपा रहे हैं.

Recession: देश में आने वाली है मंदी? कांग्रेस का सवाल- पीएम और वित्तमंत्री क्या छिपा रहे

Congress question on Recession: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) की आर्थिक मंदी वाली टिप्पणी पर कांग्रेस (Congress) ने सवाल उठाए हैं और सवाल किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) देश से क्या छिपा रहे हैं.

क्या देश में आने वाली है आर्थिक मंदी?

बता दें कि केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने सोमवार को आर्थिक मंदी (Recession) को लेकर बयान दिया था. उन्होंने पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि अगर भारत आर्थिक मंदी आती है तो यह जून के बाद ही आएगी. लेकिन, केंद्र सरकार ऐसी किसी भी स्थिति से बचने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि विकसित देश पहले ही आर्थिक मंदी का सामना कर रहे हैं.

आर्थिक मंदी पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

नारायण राणे (Narayan Rane) की टिप्पणी पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं और पूछा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश से क्या छिपा रहे हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने ट्वीट किया, '2014 के बाद से बर्बाद हो चुके एमएसएमई के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नारायण राणे ने छह महीने बाद भारत में मंदी की भविष्यवाणी की है. उन्होंने जी20 सम्मेलन में पुणे में यह कहा है. प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री देश से क्या छिपा रहे हैं.

fallback

मोदीजी हमें इस बारे में सुझाव देते हैं: नारायण राणे

नारायण राणे (Narayan Rane) महाराष्ट्र के पुणे शहर में जी20 के पहले अवसंरचना कार्य समूह (IWG) की बैठक का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने आर्थिक मंदी की स्थिति का सामना करने के लिए भारत की तैयारियों के बारे में पूछने पर कहा था, 'चूंकि हम मंत्रिमंडल में हैं, हमें जानकारी मिलती है (आर्थिक मंदी के बारे में) या प्रधानमंत्री मोदीजी हमें इस बारे में सुझाव देते हैं.' उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में बड़े विकसित देश आर्थिक मंदी का सामना कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'भारत सरकार और मोदीजी यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर रहे हैं कि नागरिक इससे प्रभावित न हों.'
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news