Chandigarh Lok Sabha: चंडीगढ़ में बीजेपी को उसी के अंदाज में टक्कर देगी AAP? सामने आई ये बड़ी खबर
Advertisement
trendingNow11988424

Chandigarh Lok Sabha: चंडीगढ़ में बीजेपी को उसी के अंदाज में टक्कर देगी AAP? सामने आई ये बड़ी खबर

Chandigarh Lok Sabha constituency: लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) में चंडीगढ़ सीट पर दिलचस्प मुकाबला होने के आसार हैं. खबर है कि BJP इस बार किरण खेर के बजाए बॉलीवुड से ही कोई नया चेहरा लाना चाहती है. ऐसे में AAP भी कुछ ऐसा उम्मीदवार उतार सकती है, जिससे मामला एकतरफा या बराबरी का नहीं बल्कि कांटे की टक्कर का होगा.

Chandigarh Lok Sabha: चंडीगढ़ में बीजेपी को उसी के अंदाज में टक्कर देगी AAP? सामने आई ये बड़ी खबर

AAP Chandigarh: चंडीगढ़ की लोक सभा सीट पर इस बार चुनाव काफी दिलचस्प होने जा रहा है. दरअसल आम आदमी पार्टी (AAP) सूत्रों के मुताबिक यहां से 'आप' का आलाकमान इस बार बीजेपी (BJP) की तर्ज पर एक बॉलीवुड अभिनेत्री को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है. आप पार्टी के अंदरखाने चल रही खबरों के मुताबिक इस विषय पर काफी मंथन हो चुका है. आम आदमी पार्टी यहां वेट एंड वॉच मोड में है. हालांकि पार्टी अभी अपने कैंडिडेट के नाम का ऐलान करने की जल्दी में नहीं है. 

इस बार भी 'हॉट' रहेगी चंडीगढ़ लोकसभा सीट

चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए इस बार बीजेपी के टिकट पर एक युवा बॉलीवुड नेत्री के नाम की चर्चा है. माना जा रहा है कि लोगों की नाराजगी के चलते बीजेपी से वर्तमान सांसद किरण खेर की दावेदारी कमजोर होती दिख रही है. ऐसी सूरत में 'आप' की टिकट पर भी अगर किसी अभिनेत्री को टिकट मिलती है. तो चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर इस बार मुकालबा हॉट और दिलचस्प रहेगा. क्योंकि चंडीगढ़ में काफी समय से आप के नेता एक्टिव मोड में बैठकें कर रहे हैं. 

चंडीगढ़ में बॉलीवुड वॉर?

दरअसल अगले लोकसभा चुनावों में बीजेपी चंडीगढ़ से अपनी सांसद किरण खेर (Kirron Kher) की जगह नया चेहरा उतारने पर विचार कर रही है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक चंडीगढ़ से लोक सभा सीट (Chandigarh Lok Sabha constituency) से चुनाव लड़ने के लिए कुछ नए नामों की लिस्ट तैयार कर पार्टी के आला नेताओं को भेजी गई है, जिसमे बॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस का नाम भी शामिल है जो समसामायिक मुद्दों पर मुखर रहती हैं. वो बेबाक बयानबाजी से सुर्खियों में रहती हैं. दूसरी ओर किरण खेर कह चुकी हैं कि वो 2024 का चुनाव लड़ेंगी या नहीं? इस पर फैसला पार्टी लेगी.

अटकलों में है नाम

आपको बताते चलें कि बीती 30 नवंबर की शाम चंडीगढ़ बीजेपी की एक अहम बैठक हुई थी. बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस आस-पास के क्षेत्र से आती हैं. चंडीगढ़ में वहां के करीब 70-75 हजार लोगों का ताल्लुक है. ऐसे में उनके नाम की भी अटकलें लगना बंद नहीं हुई हैं.

कांटे का मुकाबला

चंडीगढ़ से कांग्रेस पार्टी के नेता भी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. हालांकि कांग्रेस की ओर से फिलहाल अटकलों में भी कोई नाम नहीं चल रहा है. ऐसे में मुकाबला इस बार एकतरफा नहीं बल्कि कांटे की टक्कर का होगा.

Trending news