Excise Scam: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI का समन, कल 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया
Advertisement
trendingNow11397174

Excise Scam: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI का समन, कल 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया

Manish Sisodia News: सीबीआई (CBI) का समन मिलने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का रिएक्शन सामने आया है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि वह जांच में सहयोग करेंगे.

मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने भेजा समन.

CBI Summons Manish Sisodia: सीबीआई (CBI) ने दिल्ली (Delhi) के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को नई आबकारी नीति (New Excise Policy) से जुड़े घोटाले के मामले में समन भेजा है. सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को कल (सोमवार को) सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए अपने दफ्तर में बुलाया है. बता दें कि आप सरकार दिल्ली में नई आबकारी नीति लेकर आई है, जिसमें घोटाले के आरोप लगे हैं. आरोप है कि आप सरकार ने नई आबकारी नीति लाकर शराब माफिया को फायदा पहुंचाया है. इसी मामले की सीबीआई जांच कर रही है और मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए समन भेजा. हालांकि, दिल्ली सरकार इस नीति को अब वापस ले चुकी है.

सीबीआई के समन पर सिसोदिया का रिएक्शन

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला. मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला. मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला. अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे CBI मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा. सत्यमेव जयते.'

सीएम केजरीवाल ने भगत सिंह से की सिसोदिया की तुलना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए. ये आजादी की दूसरी लड़ाई है. मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं. 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी. करोड़ों गरीबों की दुआएं आपके साथ हैं.'

मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने की थी रेड

बता दें कि इससे पहले सीबीआई की टीम दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर रेड कर चुकी है. इसके अलावा सीबीआई टीम ने बैंक जाकर सिसोदिया का लॉकर भी खंगाला था. सीबीआई की टीम जांच के लिए मनीष सिसोदिया के गांव भी गई थी.

सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया

गौरतलब है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके खिलाफ कोई भी सबूत मिलने से इनकार कर रहे हैं. माना जा रहा है कि सीबीआई जब कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी तब खुलासा होगा कि मनीष सिसोदिया के घर रेड में क्या-क्या मिला था. फिलहाल सीबीआई ने सोमवार को सुबह 11 बजे मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया और इसमें सिसोदिया ने भी सहयोग करने की बात कही है.

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मामले में ‘इंडो स्पिरिट्स’ के मालिक समीर महेंद्रू, गुरुग्राम स्थित ‘बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड’ के निदेशक अमित अरोड़ा और ‘इंडिया अहेड न्यूज़’ के प्रबंधक निदेशक मूथा गौतम सहित कई लोगों से पूछताछ की है. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने मामले में दिल्ली के कारोबारी और आम आदमी पार्टी के नेता विजय नायर और हैदराबाद के एक व्यापारी अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार भी किया है. सीबीआई ने अगस्त में सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एक एफआईआर दर्ज की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news