Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में CBI का बड़ा एक्शन, सिग्नल जेई आमिर खान का मकान सील; परिवार समेत है लापता
Advertisement
trendingNow11745121

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में CBI का बड़ा एक्शन, सिग्नल जेई आमिर खान का मकान सील; परिवार समेत है लापता

Odisha Train Accident Latest Updates: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे की जांच के दौरान सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है. उसने सिग्नलिंग जेई आमिर खान का घर सील कर दिया. आमिर खान अपने परिवार के साथ घर छोड़कर लापता है. 

 

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में CBI का बड़ा एक्शन, सिग्नल जेई आमिर खान का मकान सील; परिवार समेत है लापता

Balasore Train Accident Latest Updates: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. उसने सोरो सेक्शन सिग्नल के जेई आमिर खान (Aamir Khan) का घर सील कर दिया है. सीबीआई ने हादसे की जांच हाथ में लेने के बाद उससे पूछताछ की थी. लेकिन इस पूछताछ के बाद वह अपने परिवार समेत घर छोड़कर लापता हो गया. सीबीआई टीम सोमवार को उससे दोबारा पूछताछ करने के लिए उसके किराये के घर पर पहुंची लेकिन वहां पर ताला लटका दिखाई दिया. आस-पड़ोसियों से भी उसका कोई सुराग नहीं मिला, जिसके बाद अधिकारियों ने उसका घर सील कर दिया. 

बालासोर में 2 जून को हुआ था भीषण ट्रेन हादसा

बता दें कि बालासोर (Balasore Train Accident) के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को बड़ा रेल हादसा हुआ था, जिसमें 3 ट्रेनें आपस में भिड़ गई थी. इस घटना में 292 लोगों की मौत हुई थी और 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इस घटना के पीछे रेलवे के इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम में छेड़खानी का अंदेशा जताया गया था. जिसके बाद केंद्र सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच का आदेश जारी कर दिया. 

सीबीआई ने सील किया जेई का मकान

सरकार से निर्देश मिलने के बाद एजेंसी ने 6 जून से इस मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी. एजेंसी के अधिकारियों ने अपनी जांच शुरू करते हुए सिग्नल जेई आमिर खान (Aamir Khan) समेत कई रेलवे कर्मियों से अज्ञात स्थान पर पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद उन सभी को छोड़ दिया गया था. बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई की टीम सोमवार को फिर से आमिर खान से पूछताछ करने के लिए उसके किराये के मकान पर पहुंची लेकिन वहां पर उसे ताला लटका दिखाई दिया. आसपड़ोसियों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से परिवार समेत लापता है. जब एजेंसी को उसका सुराग नहीं मिला तो मकान को सील कर दिया गया. 

एजेंसी के रडार पर हैं ये 5 रेलकर्मी

रिपोर्ट के मुताबिक देश की तीसरी सबसे बड़ी रेल दुर्घटना मामले (Balasore Train Accident) में रेलवे के 5 अधिकारी एजेंसी के रेडार पर हैं. इनमें बहानागा बाजार रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर सहित 5 कर्मचारी शामिल हैं. ये चारो रेलकर्मी सिग्नलिंग और ट्रेनों को पास देने के काम से जुड़े हुए थे. बताया जा रहा है कि पांचों रेलकर्मी अभी ऑन ड्यूटी हैं और सीबीआई की ओर से उन्हें समय-समय पर बुलाकर पूछताछ की जा रही है. 

इंटरलाकिंग सिस्टम पैनल हो चुका है सील

एजेंसी के अफसरों ने जांच शुरू करते ही सबसे पहले बहानागा रेलवे स्टेशन की लॉगबुक, तकनीकी उपकरण और रिले पैनल को जब्त कर लिया था. साथ ही बहानागा रेलवे स्टेशन और उसमें लगे इंटरलाकिंग सिस्टम पैनल को भी सील कर दिया था, जिससे उसकी सिग्नल प्रणाली तक कोई न पहुंच पाए. इसके साथ ही अगले आदेश तक बहानागा स्टेशन पर रेलगाड़ियों के रुकने पर भी रोक लगा दी थी. ऐसे में सीबीआई की ओर से जेई का मकान सील होने से इंटरलॉकिंग सिस्टम में छेड़छाड़ की आशंका सच साबित होती नजर आ रही है. 

Trending news