UP Politics: राहुल गांधी पर यूपी के डिप्टी सीएम का पलटवार, चुनाव पर दे दी ये नसीहत
Advertisement
trendingNow11885479

UP Politics: राहुल गांधी पर यूपी के डिप्टी सीएम का पलटवार, चुनाव पर दे दी ये नसीहत

Brajesh Pathak Statement: ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यूपी में विपक्ष का खाता नहीं खुलेगा. कांग्रेस और विपक्ष का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा. राहुल गांधी पर भी पाठक ने पलटवार किया है.

UP Politics: राहुल गांधी पर यूपी के डिप्टी सीएम का पलटवार, चुनाव पर दे दी ये नसीहत

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश (UP) के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर पलटवार किया है. ब्रजेश पाठक ने कहा कि दावा किया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और विपक्ष का यूपी से सफाया हो जाएगा. राहुल गांधी को यूपी में कोई गंभीरता से नहीं लेता है. लोग बीजेपी के साथ हैं और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बहुत विश्वास है जो निस्संदेह तीसरी बार फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे. जान लें कि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से कुल 64 सीटें जीती थीं. इसमें सहयोगी अपना दल (एस) के दो सांसद भी जीते हैं. तब समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. बीएसपी ने 10 और सपा ने मात्र पांच सीटों जीत हासिल की थी. लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी भी यूपी में चुनाव हार गए थे. उन्हें अमेठी की सीट गंवानी पड़ी थी.

ब्रजेश पाठक ने किया बड़ा दावा

यूपी में बीजेपी का प्रमुख ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आने वाले लोकसभा चुनाव में कोई करिश्मा नहीं कर पाएंगे. राहुल गांधी को यहां लोग गंभीरता से नहीं लेते हैं. यूपी में कांग्रेस और विपक्ष का खाता तक नहीं खुलेगा. सभी सीटों पर बीजेपी कब्जा जमाएगी.

रायबरेली-मैनपुरी के लिए क्या है प्लान?

ब्रजेश पाठक ने आगे कहा कि बीजेपी पर जनता को भरोसा है, जबकि विपक्ष सत्तालोलुप लोगों का ग्रुप है. ब्रजेश पाठक ने कहा कि लोग बीजेपी के साथ हैं और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी पर बहुत भरोसा है. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी की सभी 80 सीटों पर बीजेपी की जीत होगी. उन्होंने विश्वास जताया कि बीजेपी सोनिया गांधी रायबरेली और सपा चीफ अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी की सीट पर भी जीत हासिल करेगी.

राहुल गांधी पर क्या बोले डिप्टी सीएम?

ब्रजेश पाठक ने अमेठी लोकसभा सीट से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि राहुल गांधी को अमेठी की सीट से चुनाव लड़ना है या नहीं ये फैसला उनकी पार्टी करेगी, पर बीजेपी नेता स्मृति ईरानी पहले से भी ज्यादा प्रचंड वोटों से जीतेंगी और इस बार बीजेपी रायबरेली में भी भारी वोटों के अंतर से जीतेंगे.

(इनपुट- भाषा)

Trending news