Varun Gandhi: सारस पर विपक्ष के बाद वरुण गांधी ने सरकार को घेरा, पक्षी के लिए कर डाली ये मांग
Advertisement
trendingNow11649654

Varun Gandhi: सारस पर विपक्ष के बाद वरुण गांधी ने सरकार को घेरा, पक्षी के लिए कर डाली ये मांग

Kanpur चिड़ियाघर में सारस को स्थानांतरित करने के बाद खबर आई थी कि वह सही से खाना नहीं खा रहा है. मंगलवार को कानपुर चिड़ियाघर में आरिफ का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह सारस के बाड़े के बाहर खड़ा है. वीडियो में सारस खुशी से उछलता दिख रहा है. वह अपने पंख फैला कर बाड़े से निकलने की कोशिश कर रहा है.

Varun Gandhi: सारस पर विपक्ष के बाद वरुण गांधी ने सरकार को घेरा, पक्षी के लिए कर डाली ये मांग

BJP Leader Varun Gandhi Statement: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)के सांसद वरुण गांधी ने सारस क्रेन को कानपुर के चिड़ियाघर से आजाद कर उसे उसके दोस्त मोहम्मद आरिफ के पास भेजने की मांग की है, जिन्होंने एक साल पहले उसे बचाया था और उसकी देखभाल की थी. वन विभाग के अधिकारियों ने सारस को आरिफ खान से अलग कर कानपुर के चिड़ियाघर भेज दिया था. उनका कहना था कि विलुप्तप्राय पक्षी को प्राकृतिक परिवेश में रखने की जरूरत है.

वायरल हुआ था वीडियो

कानपुर चिड़ियाघर में सारस को स्थानांतरित करने के बाद खबर आई थी कि वह सही से खाना नहीं खा रहा है. मंगलवार को कानपुर चिड़ियाघर में आरिफ का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह सारस के बाड़े के बाहर खड़ा है. वीडियो में सारस खुशी से उछलता दिख रहा है. वह अपने पंख फैला कर बाड़े से निकलने की कोशिश कर रहा है.

ट्वीटर पर यह वीडियो साझा करते हुए वरुण गांधी ने लिखा कि पक्षी को आरिफ को लौटा देना चाहिए. उन्होंने लिखा, सारस और आरिफ की कहानी खास है. एक दूसरे को सामने पाकर इन दोनों दोस्तों की खुशी बता रही है कि इनका प्रेम कितना निश्छल और पवित्र है. यह खूबसूरत जीव स्वच्छंद आकाश में उड़ने के लिए बना है, पिंजरे में रहने के लिए नहीं.

उन्होंने लिखा, उसे उसका आसमान, उसकी आजादी और उसका मित्र वापिस लौटा दीजिए. इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी आरिफ से मिले थे. उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश वन विभाग का यह कृत्य दिखाता है कि दूसरों को दु:ख देने में बीजेपी को आनंद आता है. अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी के लोगों को प्यार का परिवेश पसंद नहीं है - चाहे इंसानों के बीच प्यार हो या इंसान और पक्षी के बीच. जो दूसरों को दु:ख देने में अपनी खुशी ढूंढते हैं कभी खुश नहीं रह सकते.

उल्लेखनीय है कि आरिफ ने इस सारस की जान बचाई थी और उसकी देखभाल कर उसे स्वस्थ किया था. आरिफ के पीछे-पीछे जाते और उसकी मोटरसाइकिल की बगल में उड़ते सारस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news