Atiq Ahmed: माफिया अतीक की संपत्ति को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, नौकर-गुर्गों को 'गिफ्ट' में देता था जमीन
Advertisement

Atiq Ahmed: माफिया अतीक की संपत्ति को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, नौकर-गुर्गों को 'गिफ्ट' में देता था जमीन

Atiq Ahmed की संपत्ति का आकलन करना प्रशासन और पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है, क्योंकि जांच में सामने आया है कि महज 30 फीसदी संपत्ति ही अतीक के परिवार के नाम है. सूत्रों के मुताबिक, 70 फीसदी संपत्तियों पर दूसरों का कब्जा है. 

Atiq Ahmed: माफिया अतीक की संपत्ति को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, नौकर-गुर्गों को 'गिफ्ट' में देता था जमीन

Atiq Ahmed Property: माफिया अतीक अहमद इस दुनिया में तो नहीं है, लेकिन उसे लेकर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अतीक को लेकर जो नई जानकारी सामने आई है, वो उसकी संपत्ति से जुड़ी हुई है. सूत्रों के मुताबिक, अतीक अहमद की कुल संपत्ति 2500 करोड़ से भी ज्यादा है. उसकी संपत्ति का आकलन करना प्रशासन और पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है, क्योंकि जांच में सामने आया है कि महज 30 फीसदी संपत्ति ही अतीक के परिवार के नाम है. सूत्रों के मुताबिक, 70 फीसदी संपत्तियों पर दूसरों का कब्जा है. 

पुलिस अतीक के घर, दफ्तर, ससुराल से मिले दस्तावेजों का आकलन कर रही है. जांच में सामने आया कि अतीक जेलों में मिले लोग, जो उसे पसंद आते थे उनके नाम पर भी जमीन खरीद लेता था. जांच में ये भी सामने आया है कि ज्यादातर जमीन, मकानों की रजिस्ट्री अतीक के नौकर, गैंग से जुड़े सदस्यों के नाम पर है.  गौरतलब है कि अतीक अहमद (60) तथा अशरफ की मीडियाकर्मी बनकर आए तीन लोगों ने नजदीक से गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह हत्या उस वक्त की गई थी जब दोनों को पुलिस की सुरक्षा में स्वास्थ्य जांच के लिए प्रयागराज के एक मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा था.

पुलिस को है शाइस्ता की तलाश

वहीं, पुलिस अधिकारी अतीक अहमद की पत्नी  शाइस्ता परवीन तक पहुंचने के लिए 'आर्थिक मार्ग' का उपयोग कर रहे हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक शाइस्ता को अपने पति की पिछले चार दशकों में अर्जित अकूत संपत्ति और संपत्ति की जानकारी है. पुलिस अधिकारी ने कहा, हमारे पास जानकारी है कि शाइस्ता इस दौलत को अपने पास रखने और अपने बेटों के लिए इसे बचाने की पूरी कोशिश कर रही है. अब हम उन स्रोतों की जांच कर रहे हैं जिनसे परिवार को इन संपत्तियों को हासिल करने में मदद मिली, जिनमें से कई 'बेनामी' हो सकती हैं. 

सूत्रों ने कहा कि अतीक ने महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और हैदराबाद में संपत्ति अर्जित की थी और उसकी पत्नी शाइस्ता इनमें से किसी एक स्थान पर छिपी हो सकती है, साथ ही अतीक के परिवार की कुछ अन्य महिलाएं भी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी हैं. अतीक ने गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली और यहां तक कि मुंबई में हीरा खनन, डेयरी और अन्य परियोजनाओं में भी निवेश किया. शाइस्ता परवीन को इन संपत्तियों की जानकारी है. 

जरूर पढ़ें

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक में कौन मारेगा बाजी, किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? जनता ने सर्वे में बताया
शनि को प्रसन्‍न करने का बेस्‍ट दिन, ये आसान काम दूर करेंगे सारे कष्‍ट, बरसेगा पैसा
घर बन जाएगा क्रिकेट स्टेडियम! JIO ने किया बड़ा खेल, इस डिवाइस ने IPL में मचाई खलबली
जीएसटी कलेक्शन ने बनाया र‍िकॉर्ड, पीएम मोदी बोले-भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बड़ी खबर
iPhone 15 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानकर फैन्स भी कहेंगे- वाह Apple! मौज कर दी...

 

Trending news