'क्या मर्द नहीं बचे?' दिल्ली चुनाव में महिलाओं को टिकट देने पर शाही इमाम का अजीब बयान
topStories1hindi1470409

'क्या मर्द नहीं बचे?' दिल्ली चुनाव में महिलाओं को टिकट देने पर शाही इमाम का अजीब बयान

Shabbir Ahmed Siddiqui: अहमदाबाद की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने चुनावों में महिलाओं को टिकट देने पर विवादित बयान दिया है. आइये आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा.

'क्या मर्द नहीं बचे?' दिल्ली चुनाव में महिलाओं को टिकट देने पर शाही इमाम का अजीब बयान

Gujarat Shahi Imam Controversial Video: गुजरात में अहमदाबाद की जामा मस्जिद के शाही इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने राजनीति में मुस्लिम महिलाओं की भागीदारी पर विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को चुनाव का टिकट देने वालों पर हमला करते हुए उन्हें इस्लाम विरोधी बताया.

..महिलाओं की जरूरत है?

एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "आप इस्लाम के बारे में बात कर रहे हैं तो मैं आपको एक बात बताता हूं ... अगर इस्लाम महिलाओं को इस तरह सार्वजनिक रूप से दिखाने की इजाजत देता है ... तो उन्हें मस्जिद परिसर से प्रतिबंधित नहीं किया जाता." उन्हें मस्जिदों में जाने की अनुमति नहीं है क्योंकि इस्लाम में महिलाओं का एक निश्चित स्थान है... इसलिए जो कोई भी महिलाओं को (चुनाव) टिकट देता है, वह इस्लामी मूल्यों के खिलाफ विद्रोह कर रहा है... क्या (राजनीति में) पुरुष नहीं हैं कि आपको महिलाओं की ज़रूरत है? ..." उन्होंने आगे कहा, "इससे हमारा धर्म कमजोर होगा... अगर आप महिला विधायक, पार्षद बनाते रहेंगे...हम हिजाब की रक्षा नहीं कर पाएंगे..."

महिलाओं पर इमाम का विवादित बयान

उन्होंने कर्नाटक में हिजाब मामले का उल्लेख करते हुए कहा कि राजनीति में महिलाओं को शामिल करने से ऐसे मामलों में कोर्ट में हमारे तर्क कमजोर होंगे क्योंकि तब अदालत कहेगी कि मुस्लिम महिलाएं असेंबली हॉल, संसद, नगरपालिका का हिस्सा बन रही हैं ..."

दिल्ली एमसीडी चुनाव पर भी बोले

उन्होंने कहा कि महिलाओं को अनावश्यक रूप से राजनीति में शामिल करने की कोई जरूरत नहीं है. शाही इमाम ने दिल्ली एमसीडी चुनाव का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि पार्टियां महिलाओं को राजनीति में शामिल करती हैं और उन्हें केवल टोकन के लिए टिकट देती हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news