Amritpal Singh: अमृतपाल का नया वीडियो आया सामने, मर्सिडीज से ब्रेजा फिर बाइक...ऐसे हुआ फरार
Advertisement
trendingNow11620604

Amritpal Singh: अमृतपाल का नया वीडियो आया सामने, मर्सिडीज से ब्रेजा फिर बाइक...ऐसे हुआ फरार

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का नया सीसीटीवी वीडियो सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल एक टोल प्लाजा पर कार की अगली सीट पर दिखाई दे रहा है. पंजाब के जालंधर के एक टोल बूथ के फुटेज में उसे एक ब्रेजा कार में दिखाया गया है. सीसीटीवी फुटेज शनिवार का बताया जा रहा है. 

Amritpal Singh: अमृतपाल का नया वीडियो आया सामने, मर्सिडीज से ब्रेजा फिर बाइक...ऐसे हुआ फरार

Amritpal Singh CCTV Footage: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का नया वीडियो सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल एक टोल प्लाजा पर कार की अगली सीट पर दिखाई दे रहा है. पंजाब के जालंधर के एक टोल बूथ के फुटेज में उसे एक ब्रेजा कार में दिखाया गया है. सीसीटीवी फुटेज शनिवार का बताया जा रहा है.  उसे आखिरी बार मर्सिडीज एसयूवी में भागते हुए देखा गया था. 

सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह ने कार बदली और फिर ब्रेजा में अपने कपड़े बदले. सूत्रों के मुताबिक, फिर अमृतपाल ने इस गाड़ी को होशियारपुर के पास छोड़ दिया और बाइक पर अपने 3 से 4 साथियों के साथ वहां से भाग निकला.  IGP पंजाब सुखचैन सिंह गिल ने कहा, जिस कार से अमृतपाल सिंह फरार हुआ है वो कार बरामद हुई है. जिन 4 आरोपियों ने अमृतपाल सिंह की भागने में मदद की थी, उन चारों अभियुक्तों को गिरफ़्तार कर लिया है. उन्होंने आगे कहा कि आरोपियों के नाम मनप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह, हरप्रीत सिंह और गुरपेश सिंह है. इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला और पुलिस कस्टडी से आरोपी को भगाने का मामला दर्ज़ किया है.fallback

उन्होंने कहा, पंजाब में स्थिति शांतिपूर्ण है, कानून व्यवस्था सामान्य है. CM भी अधिकारियों से लगातार मामले की जानकारी ले रहे हैं. दूसरे राज्यों और एजेंसियों से भी पूरा सहयोग मिल रहा है. किसी को भी गैरकानूनी गिरफ़्तारी में न रखा गया है न रखा जाएगा.

अमृतपाल पर लगाया गया रासुका

इससे पहले पंजाब सरकार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय को बताया कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ कठोर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के प्रावधान लगाए गए हें. एक वकील ने यह दावा किया. अमृतपाल  की अदालत में पेशी का अनुरोध करने वाली बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति एन. एस. शेखावत ने शनिवार को अमृतपाल सिंह के पुलिस के हाथ से निकल जाने पर पंजाब सरकार की खिंचाई की और इसे खुफिया विभाग की विफलता बताया.

अधिवक्ता इमाम सिंह खारा ने अमृतपाल सिंह को पुलिस की कथित हिरासत में से रिहा कराने का अनुरोध करते हुए यह याचिका दायर की थी. खारा अमृतपाल सिंह और उनके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के कानूनी सलाहकार हैं. पंजाब पुलिस का कहना है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल उनके बिछाए जाल से बच निकलने के बाद से फरार है.

उधर, अमृतपाल सिंह के फरार होने और समर्थकों की गिरफ्तारी के बाद उत्तराखंड पुलिस भी अलर्ट हो गई है. ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून में पुलिस विशेष निगरानी है. सोशल मीडिया की भी मॉनिटरिंग की जा रही है. राज्य में खुफिया एजेंसी व एसटीएफ को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news