'Amritpal Singh को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये सरेंडर नहीं', IGP का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11664356

'Amritpal Singh को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये सरेंडर नहीं', IGP का बड़ा बयान

Amritpal Singh News: अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के सरेंडर की खबर को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने खारिज कर दिया है. अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है.

'Amritpal Singh को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ये सरेंडर नहीं', IGP का बड़ा बयान

Amritpal Singh Arrest: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने खालिस्तान (Khalistan) समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के अरेस्ट होने पर बड़ा खुलासा किया है. आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल सिंह के बारे में हमारे पास पक्की खबर थी. उसने सरेंडर नहीं किया है. पुलिस टीम ने रोड़े गांव को चारों तरफ से घेर लिया था. अमृतपाल सिंह के पास कोई चारा नहीं बचा था. हमारी टीम गुरुद्वारे के अंदर नहीं गई. गुरुद्वारे की पवित्रता का पूरा ध्यान रखा गया. पुलिस ने अमृतपाल को आज सुबह करीब 6 बजकर 45 मिनट पर अरेस्ट किया गया. अमृतपाल सिंह को विशेष विमान से असम के लिए रवाना कर दिया गया है. उसे डिब्रूगढ़ जेल में रखा जाएगा. पंजाब की जनता ने शांति बनाई रखी है. इसके लिए वो बधाई की पात्र है. पंजाब में शांति भंग करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है.

ऑपरेशन चलाकर अमृतपाल को किया गिरफ्तार

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था, सांप्रदायिक सौहार्द्र बना हुआ है और किसी भी तरह की अप्रिय घटना की कोई आशंका नहीं है. अमृतपाल सिंह के खिलाफ NSA के वारंट जारी हुए थे जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी NSA के अधीन हुई है. इस पूरे ऑपरेशन के दौरान पंजाब के लोगों ने शांति, कानून व्यवस्था बनाए रखी जिसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं. हमने ऑपरेशन चलाकर सुबह 6:45 पर गिरफ्तार किया था.

डिब्रूगढ़ जेल में रखा जाएगा अमृतपाल

उन्होंने कहा कि हमारे पास खास जानकारी थी जिसमें हमको पता था कि वह रोड़े गांव के गुरुद्वारे में मौजूद है. हमने गुरुद्वारा साहिब की मर्यादा को रखते हुए उसको गिरफ्तार किया. उसको गिरफ्तार करने के बाद उसे असम की डिब्रूगढ़ रवाना कर दिया गया है.

जॉइंट ऑपरेशन में भगोड़े को पकड़ा

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पंजाब पुलिस और इंटेलिजेंस विंग के जॉइंट ऑपरेशन में खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के चीफ अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया. राज्य की शांति और सद्भाव को खतरे में डालने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ चेतावनी जारी की गई है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news