All India Weather Forecast: आज से 4 दिनों तक जमकर बरसने वाले हैं बदरा, जान लें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow11269921

All India Weather Forecast: आज से 4 दिनों तक जमकर बरसने वाले हैं बदरा, जान लें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: देश के विभिन्न हिस्सों में आज से मानसून की झमाझम बारिश होने वाली है. यह बारिश अगले 3-4 दिनों तक चलेगी. आइए जानते हैं कि आपके शहर में कैसा मौसम रहने वाला है. 

All India Weather Forecast: आज से 4 दिनों तक जमकर बरसने वाले हैं बदरा, जान लें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: मानसून धीरे अपने पूरे रंग में आ चुका है. देश के विभिन्न हिस्सों में मानसून की जमकर बारिश हो रही है. कई जगह भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात भी हैं. फिर भी लोग गर्मी से राहत मिलने और धान की फसल के लिए पानी का इंतजाम होने से खुश हैं. मौसम विभाग ने आज के लिए भी अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहने वाला है. 

उत्तरी भारत में अगले 3-4 दिनों तक जमकर बरसात

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में आज से 25 जुलाई तक, जम्मू कश्मीर में 26 जुलाई तक और पंजाब में आज व कल तेज बारिश की संभावना है. उत्तराखंड में भी बिजली चमकने के साथ आज और कल भारी बरसात की आशंका जताई गई है. राजस्थान में 26 जुलाई तक और हरियाणा में 25 जुलाई तक बारिश का अनुमान लगाया गया है. 

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अगले 3-4 दिनों तक देश के उत्तर पूर्वी और उत्तर पश्चिमी हिस्से में तेज बारिश हो सकती है. जबकि गुजरात में फिर से जोरदार बारिश और बाढ़ की आशंका जताई गई है. इसी अवधि में चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में भारती बरसात का अंदेशा जताया गया है. 

दिल्ली-एनसीआर में आज छाए रहेंगे बादल

अगर दिल्ली एनसीआर के मौसम की बात करें तो आज बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिन में रुक-रुककर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी, जिससे पेड़ और खंभे गिर सकते हैं. हालांकि इससे मौसम के पारे में गिरावट आएगी. बादल छाए रहने से आज सूर्य देव ज्यादा देर तक दिखाई नहीं देंगे. 

इन राज्यों में भी तेज बारिश का पूर्वानुमान

दक्षिण भारत में भी आज जमकर बारिश होगी. तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना के कई हिस्सों में आज भारी बरसात हो सकती है. बिहार, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले कुछ दिन जमकर बरसात होगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों तक मध्यम से तेज बरसात होने का अनुमान है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news