IAF Plane Crash: एमपी के मुरैना में बड़ा हादसा, सुखोई-30 और मिराज 2000 दो विमान क्रैश
Advertisement

IAF Plane Crash: एमपी के मुरैना में बड़ा हादसा, सुखोई-30 और मिराज 2000 दो विमान क्रैश

Jet Crash In Morena: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना में बड़ा हादसा हो गया है. इन घटनाओं में एक सुखोई- 30 (Sukhoi-30) और एक मिराज 2000 (Miraj 2000) एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है.

मुरैना और भरतपुर में विमान हादसा

MP Plane Crash: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बड़ा विमान हादसा (Plane Crash) हो गया है. एमपी के मुरैना (Morena) में भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के दो फाइटर एयरक्राफ्ट (Fighter Aircraft) क्रैश हो गया है. हादसे में विमानों के परखच्चे उड़ गए हैं. राहत-बचाव कार्य जारी है. रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मुरैना विमान हादसे (Morena Jet Crash) में दो पायलट (Pilot) गंभीर तौर पर घायल हैं. वहीं, एक पायलट शहीद हो गया है.

वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

भारतीय वायुसेना (IAF) ने मुरैना विमान हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. दुर्घटनाग्रस्त सुखोई-30 में दो और मिराज 2000 में एक पायलट सवार था. वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं. मुरैना हादसे की जांच में विमान के क्रैश होने के कारणों का पता लगाया जाएगा.

ग्वालियर एयर बेस से भरी थी उड़ान

जानकारी के मुताबिक, मुरैना (Morena) में दुर्घटनाग्रस्त विमानों ने ग्वालियर एयर बेस (Gwalior Air Base) से टेक ऑफ किया था. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हादसा हो गया. पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं.

सुखोई- 30 और मिराज- 2000 एयरक्राफ्ट क्रैश

रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मुरैना में एक सुखोई- 30 (Sukhoi-30) और एक मिराज 2000 (Miraj 2000) एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. सुखोई-30 और मिराज 2000 ने ग्वालियर एयर बेस से उड़ान भरी थी. यहां एक अभ्यास चल रहा था. इस हादसे में दो पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

भरतपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश का खंडन

राजस्थान के भरतपुर में वायुसेना के हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना का वायुसेना ने खंडन किया है. वायुसेना ने कहा है कि भरतपुर में उनका कोई हेलीकॉप्टर क्रैश नहीं हुआ है. उनके सभी हेलीकॉप्टर सुरक्षित हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news