Asaduddin Owaisi ने महाराष्ट्र में चला मुस्लिम कार्ड, बोले- BJP की राह पर चल रही है कांग्रेस
Advertisement

Asaduddin Owaisi ने महाराष्ट्र में चला मुस्लिम कार्ड, बोले- BJP की राह पर चल रही है कांग्रेस

AIMIM National Convention: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने महाराष्ट्र में मुस्लिम कार्ड चला है और मुसलमानों को रिजर्वेशन देने की मांग की है.

Asaduddin Owaisi ने महाराष्ट्र में चला मुस्लिम कार्ड, बोले- BJP की राह पर चल रही है कांग्रेस

Asaduddin Owaisi Muslim Card: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और तेलंगाना से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अब महाराष्ट्र में मुस्लिम कार्ड चला है और कहा है कि मराठों को रिजर्वेशन देने की बात करते हैं तो मुसलमानों को क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मुस्लिमों को भी रिजर्वेशन मिलना चाहिए. एआईएमआईएम ने रविवार को ठाणे के मुंब्रा में अपने दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में कई प्रस्ताव पारित किए गए, जिनमें मुस्लिमों और दलितों के खिलाफ हिंसा तथा भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने की संघ परिवार के कुछ नेताओं की मांग से संबंधित है.

AIMIM के राष्ट्रीय सम्मेलन में 16 रेजोल्यूशन पारित

एआईएमआईएम (AIMIM) ने अपने दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में 16 रेजोल्यूशन को पारित किया. इस दौरान यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लागू न करने की मांग उठाई गई, क्योंकि यह आर्टिकल 29 के विरोध में है और संविधान के विरोध में है. इस दौरान ओवैसी ने कहा कि देशभर में हेट क्राइम हो रहा है. इस लिहाज पर लोगों को मारा जा रहा है की वे मुसलमान हैं और बैकवर्ड हैं. इन लोगों ने गौरक्षक को नहीं आतंकवादियों को पैदा किया है. इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी ने हिंदुत्व के नाम पर लोगों की पीट-पीटकर हत्या के शिकार लोगों के लिए मुआवजे की मांग की है.

मुस्लिमों को महाराष्ट्र में मिलना चाहिए रिजर्वेशन: ओवैसी

इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मुस्लिमों को रिजर्वेशन देने का मुद्दा उठाया और कहा कि मुस्लिमों को महाराष्ट्र में रिजर्वेशन मिलना चाहिए. मराठों को रिजर्वेशन देने की बात करते हैं तो मुसलमानों को नहीं? उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में कहा की बाबरी मैंने गिराई यहां बैठे सभी लोगों को तकलीफ हुई है.

ओवैसी का राहुल गांधी-शरद पवार को चैलेंज

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शरद पवार और राहुल गांधी को चैलेंज किया. उन्होंने कहा, 'अगर कांग्रेस में रत्ती भर सेक्युलरिज्म जिंदा होती तो आप उद्धव को छोड़ चले जाते. आपने उन मुसलमानों को जलील किया है जो देश से प्यार करते हैं. आज शिवसेना सेकुलर हो गई है और सर्टिफिकेट बाट रहे हैं. मैं शरद पवार और राहुल गांधी को चैलेंज करता हूं कि वो बताएं की शिवसेना सेकुलर है की नहीं?'

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आगे कहा, 'औरंगाबाद का नाम बदला गया तो कांग्रेस से कुछ बोलने को कहा तो कहते हैं कि नहीं बोलेंगे वरना हिंदू वोट नहीं मिलेगा. बीजेपी (BJP) राजनीति से मुसलमानों को गायब कर चुकी है और अब कांग्रेस (Congress) भी यही चाहती है.

ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना

राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने ऐसे ग्रुप तैयार किए हैं, जो दाढ़ी देख, टोपी देख लोगों को मारते हैं और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करते हैं. राजस्थान में इन गुंडों आतंकवादियों ने किडनैप किया मारा पीटा और यह सब हरियाणा सरकार की गाड़ी में होता है.

ओवैसी ने उठाया चीन का मुद्दा

इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने चीन का भी मुद्दा उठाया और कहा कि वहां चीन हमारी सेना में घुसा है, अगर आपका सीना 56 इंच का है तो चीन को गोली मार कर निकालो. लेकिन, पीएम तो चीन से डरते हैं. चीन हमारी सीमा में घुसा है बैठा है, लेकिन पीएम जी-20 की मीटिंग में उठकर चीनी प्रेसिडेंट से मिलते हैं. सवाल पूछा कि क्यों गए मिलने तो बोले क्या करूं.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

 

Trending news