छींक आई और गिर पड़ा: जानिए कैसे चलते-चलते 18 साल के लड़के की अचानक हो गई मौत
Advertisement
trendingNow11474869

छींक आई और गिर पड़ा: जानिए कैसे चलते-चलते 18 साल के लड़के की अचानक हो गई मौत

मेरठ शहर में सड़क पर चलते-चलते 18 वर्षीय लड़के की अचानक मौत हो गई. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. 

प्रतिकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में सड़क पर चलते-चलते 18 वर्षीय लड़के की अचानक मौत हो गई. इस पूरे वाक्य का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में लड़के को एक आकस्मिक छींक के बाद अचानक सड़क पर गिरते हुए देखा जा सकता है. लोग मान रहे हैं कि इस लड़के की मौत अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुई है. 

वायरल वीडियो में चार युवकों को एक संकरी गली में चलते हुए देखा जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे घर वापस जा रहे थे. हालांकि, वीडियो का अगला सीन आपको झकझोर कर रख देगा. चारों में से एक युवक छींक के लिए रुकता है और फिर अपने एक दोस्त के कंधे पर हाथ रखकर बेहोश हो जाता है. जल्द ही, वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे दोस्त दहशत में आ गए और मदद के लिए पुकारने लगे. सूत्रों ने बताया कि लड़के को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अभी तक लोग मान रहे हैं कि युवक की मौत अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुई, जो छींक के साथ आया था. हालांकि, मौत के वास्तविक कारण का समर्थन करने के लिए एक मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है.

देखें हैरान कर देने वाला वीडियो

पिछले कुछ दिनों में युवा लोगों के अचानक दिल का दौरा पड़ने से मरने की खबरें और वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भर गए हैं. हार्ट अटैक से होने वाली मौतों में आई वृद्धि ने देश भर के स्वास्थ्य कर्मियों और विशेषज्ञों को नई चिंता में डाल दिया है. भारत में हार्ट अटैक से होने वाली मौतें इतनी तेज गति से क्यों बढ़ रही हैं? युवाओं में खराब हृदय स्वास्थ्य का कारण क्या है? आइए जानते हैं.

दिल का दौरा पड़ने से युवा भारतीयों की खतरनाक मौत देश के लिए चिंता का कारण है, क्योंकि कई लोग यह मान रहे हैं कि संभवत: उन जटिलताओं के कारण हो सकता है जो कोरोना वायरस के कारण हुई हैं. युवाओं में खराब दिल की सेहत के लिए कई योगदान फैक्टर हैं. यदि आप दिल की बीमारी से सुरक्षित रहना चाहते हैं इन चीजों पर ध्यान दें.
आपकी धूम्रपान की आदत आपके दिल को नुकसान पहुंचा सकती है

  • ज्यादा शराब खतरनाक है
  • तनाव आपके दिल को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है
  • एक खराब डाइट है
  • मोटापा दिल के कामों को भी प्रभावित कर सकता है
  • हाई कोलेस्ट्रॉल लेवल
  • हाई ब्लड प्रेशर

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news