Tablet खरीदने में जल्दबाजी पड़ेगी भारी, इन फीचर्स को भूलकर भी ना करें नजरअंदाज
trendingNow11983211

Tablet खरीदने में जल्दबाजी पड़ेगी भारी, इन फीचर्स को भूलकर भी ना करें नजरअंदाज

Tablet: अगर आपको भी कोई टैबलेट खरीदना है और आप पहली बार ऐसा करने जा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके पैसे बर्बाद होने से बचा सकते हैं. 
 

Tablet खरीदने में जल्दबाजी पड़ेगी भारी, इन फीचर्स को भूलकर भी ना करें नजरअंदाज

Tablet Online: ज्यादातर लोग टैबलेट खरीदने के दौरान बड़ा स्क्रीन साइज और इसका डिजाइन देखते हैं, अगर ये दो चीजें अच्छी हैं तो तुरंत ही इसे बुक कर देते हैं, हालांकि ऐसा करना आपको मोटी चपत लगवा सकता है. अगर आपको भी कोई टैबलेट खरीदना है और आप पहली बार ऐसा करने जा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके पैसे बर्बाद होने से बचा सकते हैं. 

 प्रोसेसर: 

कभी भी टैबलेट  खरीदें तो ये जरूर देख लें कि उसमें कौन सा चिप सेट पड़ा हुआ है. चिप सेट ही ये डिसाइड करेगा कि आपका टैबलेट किस रफ़्तार से काम करेगा और उससे यूजर्स को कितनी जबरदस्त परफॉर्मेंस मिलेगी.

बिल्ड:  

टैबलेट की बिल्ड क्वॉलिटी देखना आपके लिए बेहद जरूरी है क्योंकि कई बार आपका टैबलेट हाथ से छूटकर जमीन पर गिर जाता है, ऐसे में अच्छी बिल्ड क्वॉलिटी वाला टैबलेट होगा तभी वो डैमेज से बच पाएगा नहीं तो उसमें भारी भरकम डैमेज हो सकता है. 

बैटरी: 

हमेशा टैबलेट की बैटरी लाइफ को चेक करें, अगर टैबलेट में अच्छी बैटरी लाइफ नहीं होगी तो आपको समस्या हो सकती है, 8000 एमएएच से कम बैटरी अगर टैबलेट में ऑफर की जा रही है तो उसे खरीदने घाटे की डील साबित हो सकता है. 

रिफ्रेश रेट:  

कभी भी एक टैबलेट खरीदने के लिए डिस्प्ले के बारे में जान लेना जरूरी होता है लेकिन इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट कितना है ये जानना भी उतना ही जरूरी है. दरअसल अच्छा रिफ्रेश रेट ही ये डिसाइड करता है कि टैबलेट का डिस्प्ले कितनी स्मूद तरीके से काम करेगा. कम से कम 90 हर्ट्ज वाले डिस्प्ले के साथ ही टैबलेट खरीदें. इससे नीचे वाले रिफ्रेश रेट के साथ भूलकर भी डिस्प्ले ना खरीदें.

डिस्प्ले: 

जब आप टैबलेट खरीदने के लिए जाते हैं तो आपको सबसे पहले टैबलेट के डिस्प्ले के बारे में जान लेना चाहिए, अगर टैबलेट Amoled डिस्प्ले के साथ आ रहा है या फिर उसमें FHD प्लस डिस्प्ले है, तभी इसे खरीदें. अगर आप इससे नीचे के डिस्प्ले वाले टैबलेट खरीदते हैं तो आपको विजिबिलिटी की समस्या बनी रहेगी.

Trending news