Laptop में ये चीजें नोटिस करते ही पहुंच जाएं सर्विस सेंटर? देर की तो पड़ जाएंगे लेने के देने
Advertisement
trendingNow11817316

Laptop में ये चीजें नोटिस करते ही पहुंच जाएं सर्विस सेंटर? देर की तो पड़ जाएंगे लेने के देने

लैपटॉप को इस्तेमाल करने के दौरान आपको काफी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत पड़ती है, क्योंकि ऐसा ना किया जाए तो लैपटॉप बुरी तरह से डैमेज हो सकता है और इसे रिपेयर कराने में आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं.

Laptop में ये चीजें नोटिस करते ही पहुंच जाएं सर्विस सेंटर? देर की तो पड़ जाएंगे लेने के देने

Laptop Care Tips: दफ्तर के काम करने हों या फिर मनोरंजन के लिए इस्तेमाल करना हो, लैपटॉप आपके बड़े काम आता है. लैपटॉप को इस्तेमाल करने के दौरान आपको काफी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत पड़ती है क्योंकि ऐसा ना किया जाए तो लैपटॉप बुरी तरह से डैमेज हो सकता है और इसे रिपेयर कराने में आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं. लैपटॉप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को हमेशा इसे नोटिस करना चाहिए क्योंकि अगर आपके लैपटॉप में कुछ दिक्कत दिखाई दे रही है तो इन्हें नजरअंदाज करना आपके लिए भारी पड़ सकता है और इसकी वजह से आपको हजारों रुपए की चपत लग सकती है.

डिस्प्ले पर लाइंस

अगर आप अपना लैपटॉप इस्तेमाल कर रहे हैं और इस दौरान आपको डिस्प्ले पर बीच-बीच में लाइनिंग नजर आ रही है और आप अब तक इसे नजरअंदाज कर रहे हैं तो ऐसा नहीं करना चाहिए. असल में इस लाइनिंग की वजह से आपका पूरा डिस्प्ले खराब हो सकता है और इस बात का ध्यान अगर आपने कुछ समय बाद दिया तो शायद आपका लैपटॉप वारंटी से भी निकल जाएगा और इसे रिपेयर करवाने में आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

ओवरहीटिंग

लैपटॉप कई बार हीट होने लगता है लेकिन यह सिर्फ कभी-कभी ही देखने को मिलता है. अगर आपका लैपटॉप हर बार इस्तेमाल करने के दौरान जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाता है तो यहां आपको ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इसका मतलब है आपके लैपटॉप के प्रोसेसर पर जरूरत से ज्यादा दबाव पड़ रहा है. ऐसे में आपको लैपटॉप का चेकअप करवाना चाहिए और इसमें जरूरी बदलाव भी करवाने चाहिए.

लैपटॉप से आवाज आना

अगर आपके लैपटॉप से आवाज आ रही है तो इसका मतलब यह है कि इसमें लगा हुआ कूलिंग फैन ठीक तरह से कम नहीं कर रहा है और यह आने वाले समय में खराब हो सकता है या इसमें कोई बड़ी समस्या है. ऐसे में आपको इस दिक्कत को ठीक करवाना चाहिए और इसमें आपको देर नहीं करनी चाहिए.

Trending news