French Fries Recipe: अगर ऐसे बनाएंगे तो फ्रेंच फ्राइज बनेंगे लेस ऑयली और डबल क्रिस्पी, ये है तरीका
Advertisement

French Fries Recipe: अगर ऐसे बनाएंगे तो फ्रेंच फ्राइज बनेंगे लेस ऑयली और डबल क्रिस्पी, ये है तरीका

Easy Snack Idea: आप इस रेसिपी से कम तेल वाले फ्रेंच फ्राइज बनाना सीख सकते हैं, अगर आप एक फ्रेंच फ्राई लवर है तो आर्टिकल आपके लिए है.

फाइल फोटो

How To Make Low Fat French Fries:  फ्राइज खाना हर किसी को पसंद होता है लेकिन इस बात का भी सभी को पता है कि बहुत ज्यादा तला-भूना नहीं खाना चाहिए और फ्रेंच फ्राइज तो बहुत ज्यादा ऑयली होती है. तो अब क्या किया जाए, क्या फ्रेच फ्राइज खाना छोड़ देना चाहिए? नहीं बिल्कुल भी नहीं. हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिससे आप फ्रेंच फ्राइज को बहुत ही कम तेल में बना पाएंगे और साथ ही .ये बहुत ही कम ऑयली रहेगी. तो आइए टिप्स की ओर बढ़ते है.

आलू के मोटे टुकड़ो में काटें
फ्रेंच फ्राइज का टेस्ट आलू के आकार पर डिपेंड करता है. इसीलिए आलू को बराबर के शेप में कटना बहुत जरूरी है. आलू को एक चौथाई मोटे टुकड़े में काटने पर फ्रेंच फ्राइज बिलकुल सही बनती हैं.

आलू को उबालने का सही तरीका
आलू को सही से उबालने के लिए पानी में विनेगर और नमक ऐड करें. फिर उसमें आलू के बराबर कटे टुकड़ों को डालें और लगभग 5 मिनट के लिए उबालें. 

आलू को करें हाई फ्लेम पर हल्का फ्राई
फ्राइज को फ्राई करते समय सबसे ज्यादा इस चीज का ध्यान देना होता है कि आप इसे कितनी आंच पर बना रहे हैं. हमेशा इस बात का ख्याल रखेंं कि फ्राइज को हल्का फ्राई करें, और फ्राई करते वक्त तेल बिल्कुल भी ठंडा न रहे क्योंकि अगर तेल गर्म नहीं रहता है तो आलू ज्यादा ऑयल सोखते हैं और फ्राइज इतने क्रिस्पी भी नहीं बन पाते हैं. फ्राइज को ज्यादा से ज्यादा 10 मिनट के लिए डीप फ्राई करें.

हल्का फ्राई करके फ्रिज में रख दें
फ्रेंच फ्राइज को हल्का फ्राई करने के बाद उसे ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें, और इसे कम से कमे तीन घंटे बाद निकालें. फिर बाहर निकालने के पांच मिनट बाद इसका यूज फ्रेंच फ्राइज बनाने के लिए करें.

आलू को न करें डीप फ्राई
आलू को कभी भी फ्रिज से निकालने के बाद उसे डीप फ्राई बिल्कुल भी न करें. कम ऑयल वाले फ्रेंच फ्राइज बनाने में ये सबसे जरूरी स्टेप है. अगर आप आलू को डीप फ्राई नहीं करेंगे तो ये लेस ऑयली बनेंगे. आप बस इसे हल्का ब्राउन होने तक फ्राइ करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news