इन मसालेदार खानों के साथ कीजिए वजन कम, जानिए इस अजब-गजब सीक्रेट के बारे में
Advertisement
trendingNow11423296

इन मसालेदार खानों के साथ कीजिए वजन कम, जानिए इस अजब-गजब सीक्रेट के बारे में

Losing Weight with Spicy Food :अक्सर सलाह मिलती है कि मसालेदार खाना स्वास्थ्य का दुश्मन होता है पर हम ऐसा गजब का सीक्रेट लेकर आए हैं जिसमें स्पाइसी फूड आपकी मदद वजन बढ़ाने की जगह कम करने में करेंगे

Spicy food for weight loss

Losing Weight with Spicy Food : आप मसालेदार खाने के शौकीन हैं और साथ में वजन की समस्याओं से भी जूझ रहे हैं. अक्सर सलाह मिलती है कि मसालेदार खाना स्वास्थ्य का दुश्मन होता है पर हम ऐसा गजब का सीक्रेट लेकर आए हैं जिसमें स्पाइसी फूड आपकी मदद वजन बढ़ाने की जगह कम करने में करेंगे. कई शोधों से पता चला है कि शिमला मिर्च और बेल पेपर्स में फैट को तोड़ने और अधिक ऊर्जा की खपत की क्षमता होती. ऐसा कैपसाइसिन के होने की वजह से होता है. यह कैपसाइसिन शरीर के फैट बर्निंग मैकेनिज्म को बल देता है और मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है जिससे वजन घटने में सहायता मिलती है. ऐसी ही कुछ और सीक्रेट हैं जिनसे वजन घटाया जा सकता है. जानिए उनके बारे में ... 
राजमा सूप है कमाल का 
राजमा का अदरक और लहसुन के साथ बनाया हुआ सूप स्वादिष्ट मसालेदार होने  के बावजूद स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता है. यह आपके कैलरी इनटेक और फाइबर की जरूरत को भी नियंत्रित रखता है. 

लेमन चिकन - Tasty Food for Weight Loss
नींबू के रस में पके इस चिकन को प्रोटीन का खजाना माना जाता है. स्वाद में अव्वल लेमन चिकन में मिर्च और पेपरकॉर्न की अच्छी खासी मात्रा होती है. इसमें धनिया डालकर स्वाद को नया फ्लेवर मिलता है. 

स्टफ्ड पेपर 
कैपसाइसिन वाले शिमला मिर्च में पनीर स्टफ कर शानदार डिश तैयार किया जाता है. पनीर और शिमला मिर्च से बनी इस डिश को अमूमन बेहद कम तेल में बेक किया जाता है. यह न केवल फैट  मात्रा को नियंत्रित रखता है बल्कि अतिरिक्त फैट को तोड़ता भी है. 

Trending news