Travel Recipes Ideas: ट्रैवल में खाने के लिए ले जा सकते हैं ये कुछ चुनिंंदा Dishes, नोट करें रेसिपी
Advertisement
trendingNow11336140

Travel Recipes Ideas: ट्रैवल में खाने के लिए ले जा सकते हैं ये कुछ चुनिंंदा Dishes, नोट करें रेसिपी

Quick Snack Ideas: हम आपके लिए ट्रैवल फूड आइटम (Travel Food Items) की लिस्ट लाए हैं जिसपर आपको एक नजर जरूर डालनी चाहिए.

फाइल फोटो

Food To Carry While Travelling: ट्रैवल (Travel) करना हम सभी को पसंद होता है, क्योकिं यही एक ऐसा टाइम होता है जब हम अपनी बिजी लाइफ से थोड़ा टाइम खुद के लिए निकाल पाते हैं और एंजॉय कर पाते हैं. जिस तरह ट्रैवलिंग के पहले हम ये सोचते हैं कि हमें क्या पैक करना चाहिए या फिर वो कौन सी चीजें हैं जिसे हमें अपने साथ ले जाना चाहिए, ताकि ट्रैवल के दौरान किसी भी तरह की परेशानी न हो. ठीक उसी तरह ट्रैवल में खाने के लिए कौन सी चीजें रखनी चाहिए जिससे आपकी तबियत न बिगड़े और वो लंबे समय तक फ्रेश भी रहें ये भी जरूरी है. हम आपके लिए ट्रैवल फूड आइटम की लिस्ट लाए हैं जिसपर आपको एक नजर जरूर डालनी चाहिए.

लेमन मिंट जूस

ट्रैवल के दौरान पानी रखना तो जरूरी होता ही है लेकिन अगर आप कोई रिफ्रेशिंग ड्रिंक भी साथ ले जाना चाहते हैं तो उसके लिए लेमन मिंट जूस बनाकर ले जा सकते हैं. इसे बनाने कि लिए पुदीने की पत्ती को क्रश करके लेमन जूस, हल्का सा नमक और चीनी पानी के साथ मिला लें, जूस तैयार हो जाएगा.

अच्छा रहे मुंह का स्वाद

ट्रैवल करते टाइम कई बार मुंह का टेस्ट बिगड़ जाता है. इसके लिए आप साथ में सौंफ, लौंग और इलायची को जरूर रख लें. इससे मुंह का स्वाद अच्छा बना रहेगा.

सूखे नाश्ते

अगर बात करें खाने की तो ज्यादातर ऐसे फूड आइटम रखने चाहिए जो कि खराब न हों. इसके लिए आप नमक पारे, सेव, नमकीन आदि रख सकते हैं. नमक पारे बनाने के लिए मैदा को खस्ता करें और उसमें नमक और मंगरैल डालें. फिर काट लें और तेल गर्म करके डीप फ्राई कर लें.

वेज सैंडविच

सैंडविचेस बहुत ही ज्यादा ट्रैवल फ्रेंडली होते हैं क्योंकि ये झटपट बनते हैं. इसे बनाने के लिए अपने पसंद की सब्जियां काट लें और फिर ब्रेड पर मयोनीज लगाएं. इसके ऊपर टोमेटो सॉस लगाएं औप फिर सब्जियों को बीच में रख कर कवर करके सेंक दें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news