Ramanand Sagar Ramayana Total Collection: रामानंद सागर ने 'रामायण' बनाने में पानी की तरह बहाया पैसा, कुल कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश!
Advertisement

Ramanand Sagar Ramayana Total Collection: रामानंद सागर ने 'रामायण' बनाने में पानी की तरह बहाया पैसा, कुल कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश!

Ramayana सीरियल का क्रेज फैंस के बीच अभी भी है. ये शो भले ही कई साल पहले आया था लेकिन रामानंद सागर का ये पौराणिक शो दर्शकों के दिलों में अब भी नंबर 1 बना हुआ है.

रामायण

Ramanand Sagar Ramayana: भगवान राम और माता सीता के रोल में ढले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को लोग आज भी याद करते हैं. रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के मशहूर धार्मिक सीरियल 'रामायण' (Ramayana) को ऑनएयर हुए कई साल भले ही बीत गए हैं लेकिन लोगों के बीच इस सीरियल का क्रेज आज भी उतना ही बना हुआ है. यहां तक कि इस शो के प्रसारण की टाइमिंग से पहले ही दर्शक टीवी स्क्रीन के सामने हाथ जोड़कर बैठ जाया करते थे. लेकिन क्या आपको पता है इस सीरियल को बनाने में उस वक्त रामानंद सागर ने पानी की तरह पैसा बहा दिया था. 

शूट करने में किए 7 करोड़ खर्च
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उस वक्त इस शो को बनाने में रामानंद सागर (Ramanand Sagar) ने पानी की तरह पैसा बहाया था. एक एपिसोड को शूट करने में करीबन 9 लाख रुपये खर्च किए थे. वहीं एक एपिसोड से करीबन 40 लाख रुपये कमा लेते थे. यानी कि 78 एपिसोड को बनाने में 7 करोड़ की लागत आईं और मेकर्स ने इस शो से करीबन 31 करोड़ 4 लाख रुपये कमाए. 

 

 

दिल खोलकर फैंस ने अपनाया ये शो
रामानंद सागर ने इस शो को बनाने में ना केवल दिन रात मेहनत की बल्कि एक-एक सीन को परफेक्ट बनाने के लिए सेलेब्स के साथ खुद बैठकर उन्हें शॉट्स घंटों समझाया करते थे. जब से ये शो ऑनएयर हुआ तब से आजतक ये शो फैंस को खूब पसंद आता है. यहां तक कि जब लॉकडाउन में इस सीरियल का दोबारा प्रसारण हुआ तब भी इसने टीआरपी (TRP) में तहलका मचा दिया था.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@__ishu__0006)

 

फैंस को पसंद आए अरुण गोविल और दीपिका
इस शो में अरुण गोविल (Arun Govil) ने भगवान राम का किरदार निभाया था तो वहीं माता सीता का रोल दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) ने निभाया था. इस रोल में ये दोनों इस कदर ढले कि लोग आज भी उन्हें किसी और किरदार में स्वीकारा नहीं. 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

Trending news