Ramayana: अब कहां हैं रामानंद सागर की रामायण की शूर्पणखा? जो रातों-रात हो गई थीं पॉपुलर
Advertisement

Ramayana: अब कहां हैं रामानंद सागर की रामायण की शूर्पणखा? जो रातों-रात हो गई थीं पॉपुलर

रामानंद सागर की 'रामायण' (Ramayana) के हर किरदार ने लोगों के बीच अपन ऐसी जगह बनाई कि सालों बाद भी वो लोगों के जहन में बसे हुए हैं. फिर चाहे श्रीराम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल हों या फिर माता सीता का रोल निभाने वाली दीपिका चिखलिया.

अब कहां है रामायण की शूर्पणखा

Ramayana: रामानंद सागर की 'रामायण' (Ramayana) के हर किरदार ने लोगों के बीच अपन ऐसी जगह बनाई कि सालों बाद भी वो लोगों के जहन में बसे हुए हैं. फिर चाहे श्रीराम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल हों या फिर माता सीता का रोल निभाने वाली दीपिका चिखलिया. इन दोनों किरदारों के अलावा सीरियल में एक किरदार की ऐसी हंसी थी जो आज भी कानों में गूंजती है. ये किरदार था शूर्पणखा का. जानिए ये किरदार किसने निभाया और अब ये एक्ट्रेस कहां और किस हाल में हैं.

बंगले पर दिया था ऑडिशन
रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के सीरियल में शूर्पणखा का किरदार रेनू धारीवाल ने निभाया था. इस रोल ने एक्ट्रेस को इतनी पॉपुलैरिटी दिलाई कि हर कोई उन्हें पहचानने लगा था. शूर्पणखा बनने के लिए रेनू ने ऑडिशन रामानंद सागर के बंगले पर ही दिया था. उस वक्त रेनू की उम्र करीबन 22 साल थी.

fallback

 

जोर से हंसी और मिला रोल
ऑडिशन में रामानंद सागर ने रेनू धारीवाल (Renu Dhariwal) से रामानंद सागर ने उनके कहा कि जोर से हंसकर दिखाओ. इसके बाद रेनू ऐसा हंसी कि उसकी गूंज सुनने के बाद उन्हें शूर्पणखा का रोल मिल गया. 

शूर्पणखा के रोल ने खोली किस्मत 
इस शो के लिए शूर्पणखा ने करीबन दो महीने तक उमरगांव में शूटिंग की थी. जिसके लिए उन्हें 30 हजार सैलरी मिली. इस रोल ने उनकी किस्मत ऐसी खोली कि उन्हें टीवी सीरियल 'चुन्नी' के अलावा शाहरुख खान की फिल्म 'दिल आशना है' में भी काम किया.

अब क्या करती हैं शूर्पणखा

इसके बाद रेनू धारीवाल ने एक्टिंग के करियर को छोड़कर पॉलिटिक्स में हाथ आजमाया. फिलहाल वो कांग्रेस की कार्यकर्ता हैं. रेण का एक बेटा है. बेटे और पति के साथ रेणू मुंबई के अंधेरी में रहती हैं. आपको बता दें, रामानंद सागर की 'रामायण' कई बार टेलीविजन पर आ चुकी है. हर बार रामायण को दर्शकों का भरपूर प्यार मिलता है. 

Trending news