वाकई में महंगी थी KGF के 'रॉकी भाई' की बाइक! हिमालय चढ़ने की रखती है ताकत, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश
Advertisement

वाकई में महंगी थी KGF के 'रॉकी भाई' की बाइक! हिमालय चढ़ने की रखती है ताकत, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

KGF Bike: साउथ सुपरस्टार यश (Yash) की फिल्म 'केजीएफ' (KGF) ने दुनियाभर में खूब धूम मचाई. फिल्म के कलेक्शन और स्टार्स की एक्टिंग के अलावा मूवी में यश यानी रॉकी भाई की बाइक भी खूब सुर्खियों में रही. यहां जानते हैं बाइक की कीमत और उसकी माइलेज के बारे में.

 

kgf bike

Rocky Bhai KGF Bike: साउथ की मूवी 'केजीएफ' (KGF) के दोनों पार्ट्स बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रहे. सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में फिल्म को काफी पसंद किया गया. फिल्म के एक्टर यश (Yash) की फैन फॉलोइंग इस मूवी के बाद ऐसी बढ़ी कि लोग दंग रह गए. केजीएफ में यश का स्टाइल और उनकी एक्टिंग और स्टाइल ने फैंस को दीवाना कर दिया था. इन सबके अलावा फिल्म में 'रॉकी भाई' की बाइक की भी खूब चर्चा हुई थी. दरअसल, यश ने केजीएफ में जो बाइक यूज की थी वो एक कस्टम बाइक थी जिसे खासतौर पर रॉकी के किरदार के लिए ही डिजाइन किया गया था.

इतनी है कीमत 

 असल में रॉकी भाई वाली बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) थी, जिसे स्पेशली केजीएफ और रॉकी के किरदार को ही ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया था. आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन एक एडवेंचर बाइक है. इंडिया में इसकी कीमत 2 लाख 56 हजार 686 रुपये से शुरू हो जाती है. ये बाइक 6 वेरिएंट और 8 कलर में मिल जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टॉप मॉडल की बात करें तो इसकी कीमत 2 लाख 66 हजार 543 रुपये से शुरू हो जाती है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yash (@thenameisyash)

 

दमदार है बाइक का माइलेज

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड हिमालयन  में 411cc का BS6 इंजन है जिसका वजन 199 किलो है. इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 15 लीटर की है. इसी साल रॉयल  एनफील्ड ने इस बाइक के 3 नए कलर लॉन्च किए हैं, जिनमें ब्राउन, ग्लेशियर ब्लू और स्लीट ब्लैक हैं. इस बाइक की एक और खास बात ये है कि इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स भी हैं और ये सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है. लेकिन KGF के लिए रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन को पूरी तरह से बदल दिया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news