Ved Movie: रितेश देशमुख और जेनेलिया की 'वेड' ने दबाकर छापे थे नोट, साउथ की रीमेक थी ये फिल्म
Advertisement
trendingNow12076296

Ved Movie: रितेश देशमुख और जेनेलिया की 'वेड' ने दबाकर छापे थे नोट, साउथ की रीमेक थी ये फिल्म

'लो बजट हिट फिल्म' सीरीज में हम लाए हैं रितेश देशमुख की Ved फिल्म के बारे में. जो साल 2022 में रिलीज हुई. इसका बजट कम और कमाई छप्परफाड़ हुई थी. खास बात ये थी कि 'वेड' हिंदी में नहीं बल्कि मूल रूप से मराठी में बनी थी. जो कि एक रोमांटिक ड्रामा था.

Ved Movie: रितेश देशमुख और जेनेलिया की 'वेड' ने दबाकर छापे थे नोट, साउथ की रीमेक थी ये फिल्म

'लो बजट हिट फिल्म' सीरीज में हम लाए हैं रितेश देशमुख की Ved फिल्म के बारे में. जो साल 2022 में रिलीज हुई. इसका बजट कम और कमाई छप्परफाड़ हुई थी. खास बात ये थी कि 'वेड' हिंदी में नहीं बल्कि मूल रूप से मराठी में बनी थी. जो कि एक रोमांटिक ड्रामा था. इस फिल्म के जरिए ही एक्टर रितेश देशमुख ने डायरेक्शन के क्षेत्र में डेब्यू किया था. जिसे प्रोड्यूस किया था बीवी जेनेलिया डिसूजा ने. चलिए बताते हैं कि 'वेड' का बजट कितना था और कितनी कमाई की.

'वेड' साल 2019 में आई तेलुगू फिल्म 'मजिली' का रिमेक था. जिसे मराठी सिनेमा में रितेश देशमुख अपने अंदाज में लाए. फिल्म में उनके अपोजिट जिया शंकर और जेनेलिया ही नजर आए. फिल्म 30 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. पहले तो समीक्षकों ने इसकी तारीफ की और फिर उम्मीद से भी ज्यादा इसने कमाई की.

'वेड' की डिटेल
'वेड' के बारे में पहले मोटी मोटी बात जान लीजिए. इसका डायरेक्शन रितेश देशमुख ने तो स्क्रीनप्ले रूषिकेश तौरानी, संदीप पाटिल और रितेश देशमुख ने लिखा है. जबकि कहानी शिवा निर्वाणा ने लिखी है. इसका प्रोडक्शन जेनेलिया डिसूजा ने किया है.

'वेड' की कास्ट

  • रितेश देशमुख
  • जेनेलिया देशमुख
  • जिया शंकर
  • अशोक सरफ
  • जितेंद्र जोशी
  • सलमान खान (गेस्ट अपीरियंस)
  • कुणाल पवार

'वेड' का बजट और कलेक्शन
अब आते हैं इसके बजट पर. तो 'विकीपिडिया' के मुताबिक, 'वेड' का बजट 15 करोड़ रुपये था. जिसने बॉक्स ऑफिस पर 75 दिनों की जर्नी तय की. रितेश देशमुख ने 75 करोड़ का कलेक्शन कर मराठी सिनेमा में नया रिकॉर्ड कायम कर दिया.

ओटीटी पर 'वेड'
अगर आप अब 'वेड' देखना चाहते हैं तो घर बैठे एन्जॉय कर सकते हैं. जी हां, 'वेड' को ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर देखा जा सकता है.

Trending news