बेहद ट्रैजिक है इस एक्ट्रेस की कहानी, पहले पति की हुई मौत, किशोर कुमार की चौथी पत्नी बनी तो…
Advertisement

बेहद ट्रैजिक है इस एक्ट्रेस की कहानी, पहले पति की हुई मौत, किशोर कुमार की चौथी पत्नी बनी तो…

Leena Chandavarkar Life Facts: लीना के साथ पहली ट्रेजेडी उनकी शादी के सालभर के भीतर ही हुई थी. असल में लीना की शादी गोवा की रसूखदार पॉलिटिकल फैमिली के सिद्धार्थ बंदोड़कर से हुई थी.

बेहद ट्रैजिक है इस एक्ट्रेस की कहानी, पहले पति की हुई मौत, किशोर कुमार की चौथी पत्नी बनी तो…

Leena Chandavarkar Tragic Life: बात आज बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसकी लाइफ में एक के बाद एक कई ट्रेजेडी ने दस्तक दी थी. हम बात कर रहे हैं 70-80 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रहीं लीना चंदावरकर (Leena Chandavarkar) की जो अपनी फिल्मी लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रहीं थीं. लीना का जन्म 29 अगस्त, 1950 को धारावाड़, कर्नाटक में हुआ था और वे एक मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखती थीं. हालांकि, एक के बाद एक लाइफ में हुई ट्रेजेडी के चलते लीना अपने करियर पर भी ठीक से फोकस नहीं कर सकीं थीं और नतीजा ये हुआ कि वे एक गुमनाम एक्ट्रेस बन रह गईं थीं.

fallback

पहली शादी और सालभर के अंदर ही पति की मौत 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लीना के साथ पहली ट्रेजेडी उनकी शादी के सालभर के भीतर ही हुई थी. असल में लीना की शादी गोवा की रसूखदार पॉलिटिकल फैमिली के सिद्धार्थ बंदोड़कर से हुई थी. हालांकि, शादी के सालभर के भीतर ही सिद्धार्थ एक हादसे का शिकार हो गए थे जिसके चलते उनका निधन हो गया था. खबरों की मानें तो उस समय लीना की उम्र 25 साल के आसपास थी. इस घटना से वे बुरी तरह आहत हो गईं थीं. 

fallback

किशोर कुमार की चौथी वाइफ बनी थीं लीना 

पति की मौत के बाद एकदम अकेली पड़ चुकीं लीना की लाइफ में किशोर कुमार की एंट्री हुई और जल्द ये दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लीना के घरवाले इस बात के सख्त खिलाफ थे कि वे किशोर कुमार से शादी करें क्योंकि किशोर कुमार 3 शादियां पहले ही कर चुके थे. ऐसे में लीना उनकी चौथी वाइफ होतीं. हालांकि, लीना ने घरवालों के खिलाफ जाकर किशोर कुमार से शादी की और उनकी चौथी वाइफ बनीं. ट्रेजेडी ने एक बार फिर लीना का पीछा नहीं छोड़ा और 1987 में महज 37 साल की उम्र में वे एक बार फिर विधवा हो गईं. बताते चलें कि लीना अब मुंबई में ही अपने बेटों सुमित और अमित के साथ रहती हैं.

Trending news