Top Ki Flop: लोग कह रहे थे इस फिल्म से लॉन्च हो रहा दूसरा ऋतिक, लेकिन जीरो साबित हुआ हीरो
Advertisement
trendingNow11323736

Top Ki Flop: लोग कह रहे थे इस फिल्म से लॉन्च हो रहा दूसरा ऋतिक, लेकिन जीरो साबित हुआ हीरो

Bollywood Star Kids: जरूरी नहीं कि इंडस्ट्री में जमे लोगों के बच्चों को दर्शक स्वीकार कर लें. अपने दौर के दिग्गज डायरेक्टर हैरी बावेजा के बेटे हरमन के साथ यही हुआ. भव्य लॉन्चिंग के बावजूद न केवल उनकी डेब्यू फिल्म बड़ी फ्लॉप रही. उनका करियर भी नहीं बन पाया.

Top Ki Flop: लोग कह रहे थे इस फिल्म से लॉन्च हो रहा दूसरा ऋतिक, लेकिन जीरो साबित हुआ हीरो

Harman Baweja Priyanka Chopra: बॉलीवुड के लोग 2022 में अपने आस-पास की दुनिया संभाल नहीं पा रहे हैं, लेकिन 2008 में आई एक फिल्म ने साल 2050 की लव स्टोरी कही थी. ‘लव स्टोरी 2050’ एक साइंस फिक्शन फिल्म थी. फिल्म से बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर हैरी बावेजा के बेटे हरमन बावेजा ने फिल्मों की दुनिया मे कदम रखा था. फिल्म हैरी बावेजा की पत्नी पम्मी बावेजा ने प्रोड्यूस की थी. फिल्म का नाम पहले लव स्टोरी 2005-2050 रखा गया था. लंबा होने के कारण बाद में इसे बदला गया. साइंस फिक्शन फिल्म होने के कारण फिल्म का बजट काफी बड़ा था. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब नहीं रही.

हीरो-हीरोइन की प्रेम कहानी
लव स्टोरी 2050 में प्रियंका चोपड़ा और हरमन बावेजा लीड रोल में थे. पहले करीना कपूर को इस फिल्म के लिए साइन किया गया था, लेकिन पर्सनल प्रॉब्लम के चलते उन्होंने यह फिल्म छोड़ दी. प्रियंका चोपड़ा को बाद में साइन किया गया, जिनका उन दिनों हरमन से अफेयर चल रहा था. ऐसे में लोग देखना चाहते थे कि पर्दे के पीछे के लव बर्ड्स की केमेस्ट्री पर्दे पर कैसी दिखती है. लोगों को फिल्म का इसलिए भी इंतजार था क्योंकि यह बॉलीवुड की पहली फ्यूचरिस्टिक फिल्म थी. इस फिल्म में लगभग 1200 स्पेशल इफेक्ट्स शूट किए गए थे. चार इंटरनेशनल फर्म ने स्पेशल इफेक्ट्स को एक्जिक्यूट किया था. न्यूजीलैंड की वेटा वर्कशॉप तथा ऑस्ट्रेलिया की जॉन कॉक्स जैसे स्पेशल इफेक्ट्स हाउसेस ने इस फिल्म में स्पेशल इफेक्ट्स दिए थे. लेकिन इन सबके बावजूद फिल्म को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया. 60 करोड़ के बजट में बनी का अमाउंस इस समय बहुत बड़ा था. फिल्म अपनी लागत का आधा भी रिकवर नहीं कर पाई. इसने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 18.5 करोड़ की ही कमाई की.

तुलना हो गई ऋतिक से
लव स्टोरी 2050 के प्रदर्शित होने से पहले हाइप बनाई गई कि इस फिल्म से एक नया हीरो पर्दे पर आ रहा है जो हू-ब-हू ऋतिक रोशन की कॉपी लगता है. वैसा हुआ भी. हरमन बावेजा बहुत कुछ ऋतिक की तरह दिखते थे. लेकिन एक्टिंग और डांस में वह मात खा गए. इन मामलों में वह ऋतिक के आगे नहीं ठहरते थे. एक्टिंग में वह जीरो साबित हुए. उनके परफॉर्मेंस की काफी आलोचना की गई. साथ ही उनके पिता हैरी बावेजा की भी आलोचना हुई, जिन्होंने बॉलीवुड के जमे जमाए निर्देशक होने के बावजूद अपने बेटे के डेब्यू के लिए ऐसी कहानी चुनी, जो कहीं से वास्तविक नहीं लगती थी. फिल्म के स्क्रीनप्ले तथा डायरेक्शन की भी काफी आलोचना की गई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news