Miss World 2024 में भारत को रिप्रेजेंट कर रहीं Sini Shetty, 2022 में 31 सुंदरियों को पीछे थोड़ बनी थीं Miss India
Advertisement
trendingNow12141490

Miss World 2024 में भारत को रिप्रेजेंट कर रहीं Sini Shetty, 2022 में 31 सुंदरियों को पीछे थोड़ बनी थीं Miss India

Sini Shetty: फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी ने 31 कंटेस्टेंट्स को पछाड़ मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था, जिसके बाद अब सिनी शेट्टी इन दिनों 71वें मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत को गौरवान्वित बढ़ा रही हैं. चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी खास बातें. 

कौन है Miss World 2024 के लिए खड़ी होने वाली Sini Shetty?

Sini Shetty Miss World 2024: साल 2022 में 31 कंटेस्टेंट्स को पछाड़ मिस इंडिया का खिताब अपने नमा कर चुकी फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 सिनी शेट्टी इन इन दिनों 71वें मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत को गौरवान्वित बढ़ा रही हैं, जिसको लेकर वो चर्चाओं में बनी हुई हैं. मिस वर्ल्ड के कॉम्पिटिशन का फाइनल 9 मार्च को मुंबई में आयोजित किया गया है, जिसमें 117 देशकों की कंटेस्टेंट भारत पहुंच चुकी हैं. 

पिछले महीने फरवरी में नई दिल्ली में मिस वर्ल्ड के कॉम्पिटिशन की शुरुआत हुई थी. खास बात ये है कि 28 साल बाद भारत मिस वर्ल्ड के कॉम्पिटिशन की मेजबानी कर रहा है. वहीं, सिनी शेट्टी इस समय खबरों और सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. सिनी शेट्टी का जन्म साल 2003 में मुंबई में हुआ था और वो वहीं पली-बढ़ी हैं. उनका परिवारन कर्नाटक का रहने वाला है. सनी ने अकाउंटिंग और फाइनेंस में ग्रेजुएशन किया है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sini Shetty (@sinishettyy)

भरतनाट्यम डांसर भी हैं सिनी शेट्टी

साथ ही सिनी ने चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट (CFA) की पढ़ाई भी की है. फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 रह चुकीं सिनी पढ़ाई में अच्छी होने के साथ-साथ एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर भी हैं. सिनी ने महज 4 साल की उम्र में डांस करना शुरू कर दिया था और 14 साल की उम्र में उन्होंने अपनी पहली स्टेज परफॉर्मेंस देकर सभी का दिल जीत लिया था. इतना ही नहीं, 2022 में मिस इंडिया बनने से पहले वो दूसरे कंपटीशन में मिस टैलेंट का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sini Shetty (@sinishettyy)

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव 

इसके अलावा सिनी शेट्टी सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं उनकी भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. वो अक्सर अपने सोशल मीडियी अकाउंट पर अपनी खूबसूरत फोटो और डांस वीडियो शेयर करती रहती हैं. वहीं,  सिनी शेट्ट के फैंस प्रार्थना कर रहे हैं कि मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब भी सिनी के नाम हो, जिसको लेकर सिनी एक दम तैयार हैं, जिसको फैसला  9 मार्च को मुंबई में होगा. 

 

 

सारा और इब्राहिम का नवाबी अंदाज, लगे अमृता-सैफ की कार्बन कॉपी

Trending news