Sanya Malhotra Birthday: 'दंगल' से रातों-रात स्टार बन गई थीं सान्या मल्होत्रा, करियर के पीक पर इस सिंड्रोम की हो गईं थीं शिकार
Advertisement

Sanya Malhotra Birthday: 'दंगल' से रातों-रात स्टार बन गई थीं सान्या मल्होत्रा, करियर के पीक पर इस सिंड्रोम की हो गईं थीं शिकार

Sanya Malhotra Birthday: आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में डेब्यू देने वाली सान्या मल्होत्रा आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं. आज वे अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. सान्या मल्होत्रा अब तक बहुत सी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, लेकिन इस फिल्म से सान्या को नई पहचान मिली. चलिए जानते हैं उनकी लाइफ के बारे में. 

 'दंगल' से रातों-रात स्टार बन गई थीं सान्या मल्होत्रा, करियर के पीक पर इस सिंड्रोम की हो गईं थीं शिकार

Sanya Malhotra Birthday Special: आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में से बॉलीवुड में डेब्यू देने वाली सान्या मल्होत्रा फिल्म में बड़ी बबीता फोगाट के किरदार में नजर आई थीं और अपनी पहली ही फिल्म से एक्ट्रेस रातों-रात स्टार बन गई थीं. फिल्म मे एक्ट्रेस ने अपने दमदार अभिनय से सभी को काफी प्रभावित कर दिया था. उनके किरदार के साथ-साथ उनके अभिनय को खूब सराहा गया था. इस फिल्म के बाद सान्या अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. 

आज के समय में सान्या मल्होत्रा आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं. 25 फरवरी, 1992 को नई दिल्ली में जन्मीं सान्या आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. इंडस्ट्री में सान्या को 8 साल हो चुके हैं और इतने कम समय में एक्ट्रेस दर्जनों फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का जलवा बिखेर चुकी हैं. सान्या की हिट फिल्मों लंबी लिस्ट है. वो अह तक ‘पटाखा’, ‘बधाई दो’, ‘शकुंतला देवी’, ‘मीनाक्षी सुंदरेश्वर’, 'द ग्रेट इंडियन किचन', 'कटहल', 'सैम बहादुर' और 'जवान' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SanyaM (@sanyamalhotra_)

इस फिल्म ने सान्या को दिया था कॉन्फिडेंस

हालांकि, उनको ‘पगलेट’ फिल्म ने उनकी जिंदगी को बदल कर रख दिया. एक्ट्रेस का मानना है कि ‘पगलेट’ ने उन्हें एक एक्टर के तौर पर कॉन्फिडेंस दिया है. इसके साथ ही उन्हें ये एहसास करवाया कि हर कोई गलती करता है और ये नॉर्मल सी बात है. इतना ही नहीं, उनके फैंस को ये जानकर काफी हैरानी होगी कि करियर के पीक पर आने के बाद सान्या एक सिंड्रोम का सामना कर चुकी हैं. जी हां, इस बात का खुलासा खुद एक बार सान्या ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SanyaM (@sanyamalhotra_)

इस सिंड्रोम का शिकार हो गई थीं सान्या 

एक्ट्रेस ने बताया था कि वो अपने करियर में अच्छा काम कर रही थीं, लेकिन फिर भी उन्हें अपना काम पसंद नहीं आ रहा था. बाद में उन्हें समझ आया कि वो इम्पोस्टर सिंड्रोम से जूझ रही हैं. इस सिंड्रोम इंसान हर काम के लिए खुद को क्रिटिसाइज करता है. फिलहाल, एक्ट्रेस पूरी तरह से ठीक हैं और अपने करियर में अच्छा काम भी कर रही हैं. आने वाले दिनों में भी एक्ट्रेस कई प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगी, जिसको लेकर उनके फैंस भी काफी एक्साइटेड रहते हैं. 

Trending news