सास के बालों में लगाए तेल और करे पति का इंतजार, धर्मेंद्र नहीं इस एक्टर ने Hema Malini के सामने रख दी थी शादी की ये शर्त
trendingNow11285226

सास के बालों में लगाए तेल और करे पति का इंतजार, धर्मेंद्र नहीं इस एक्टर ने Hema Malini के सामने रख दी थी शादी की ये शर्त

Hema Malini: बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) के प्यार के किस्से हर कोई जानता है लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि ड्रीम गर्ल संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) से शादी करना चाहती थीं, लेकिन दोनों के रिश्ते का दुखत अंत हुआ. 

 

Hema Malini

Hema Malini-Sanjeev Kumar: बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज किया. अपने करियर के पीक पर पहुंचकर एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र (Dharmendra) से शादी की थी. हेमा मालिनी 2 मई 1980 को धर्मेंद्र के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं. धर्मेंद्र तब पहले से शादीशुदा और 4 बच्चों के पिता थे. वैसे कम ही लोग जानते हैं कि हेमा मालिनी (Hema Malini) और दिवंगत एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) रिलेशनशिप में थे. इतना ही नहीं दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन हेमा और संजीव के रिश्ते में खटास आ गई. दोनों के अलग होने के पीछे क्या कारण था इसका खुलासा खुद हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में किया था.

हेमा ने बताई सच्चाई

साल 1991 में एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने खुलासा किया था कि संजीव कुमार एक घरेलू पत्नी चाहते थे. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने ये भी शेयर किया था कि संजीव एक्टिंग प्रोफेशन को लड़कियों के लिए ठीक नहीं समझते थे. हेमा ने कहा- 'संजीव को एक घरेलू लड़की चाहिए थी जो उनके लिए सैक्रिफाइस करे और उनकी बूढ़ी मां की देखभाल भी करे. ये बड़ी वजह थी जिसके कारण उनकी शादी नहीं हुई. घर की महिला के बारे में उनके विचार पुराने थे और नए जमाने की औरत ऐसा नहीं सोचती'. 

करियर पर परिवार को चुना

हेमा ने आगे कहा- 'उन्हें तलाश थी एक अच्छी महिला और अच्छी पत्नी की जो अपने करियर की बजाय परिवार को चुने. एक ऐसी पत्नी जो पति की सक्सेस में मदद करे. अपनी सास के बालों में तेल लगाए. लेकिन समय बदल गया है और महिलाएं इस तरह से नहीं सोचतीं. सच ये है कि 'आदर्श महिला' या 'आदर्श पुरुष' सिर्फ एक मिथक है. शायद यही कारण है कि संजीव कुमार अपनी लाइफ में कभी घर नहीं बसा सके'. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news