Karan Johar Film: जान लीजिए क्या है रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की स्टोरी, मियां-बीवी राजी तो...
Advertisement

Karan Johar Film: जान लीजिए क्या है रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की स्टोरी, मियां-बीवी राजी तो...

Rocky Aur Rani Ki prem Kahaani: रणवीर सिंह इस फिल्म में धनलक्ष्मी एंटरप्राइजेस के वारिस रॉकी बने हैं, जबकि आलिया भट्ट एक मिडिल क्लास बंगाली परिवार की नटखट और लाड़ली बेटी रानी हैं. अमीर लड़के और मिडिल क्लास लड़की के बीच प्यार हो जाता है. फिर क्या होता है, जानिए...

 

Karan Johar Film: जान लीजिए क्या है रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की स्टोरी, मियां-बीवी राजी तो...

Rocky Aur Rani Ki prem Kahaani Story: करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के पोस्टर (Poster) रिलीज होने के साथ ही अब यह साफ हो गया है कि फिल्म की कहानी क्या है. फिल्म के आज रिलीज दो पोस्टरों में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) अपने-अपने परिवारों के साथ दिखाए गए हैं. आलिया भट्ट वाले पोस्टर में लिखा है, मीट द चटर्जीस और रणवीर वाले पोस्टर पर दर्ज है, मीट द रंधावास. कहानी दिल्ली की है. एक परिवार बंगाली है और दूसरा पंजाबी. करीब सात साल बाद करण जौहर (Karan Johar) निर्देशन में वापसी कर रहे हैं. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की जोड़ी गली बॉय्ज (2019) के बाद एक बार फिर साथ नजर आएगी.

मम्मी-पापा हैं नाखुश
पोस्टर रिलीज होने के बाद यह सामने आ गया है कि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, एक बॉलीवुड लव स्टोरी (Bollywood Love Story) है. जिसमें आलिया भट्ट एक मध्यमवर्गीय लड़की की भूमिका निभा रही हैं, जबकि रणवीर सिंह एक अमीर परिवार के लड़के के रोल में हैं. फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार रणवीर इस कहानी में बहुत धनी इंडस्ट्रियलिस्ट रंधावा परिवार के धनलक्ष्मी एंटरप्राइजेज के वारिस हैं और गुड़गांव में उनका महलनुमान घर है. जिसका नाम है, व्हाइट हाउस. दूसरी तरफ हैं रानी यानी आलिया भट्ट. रानी एक साधारण मिडिल क्लास परिवार की लड़की है. कहानी यही है कि अमीर परिवार का वारिस एक मध्यवर्गीय लड़की के प्यार में पड़ जाता है. अब इस बात से लड़के के माता-पिता नाखुश हैं.

क्या होगा लव का
अब कहानी में ट्विस्ट यह कि रॉकी और रानी के दादा-दादी/नाना-नानी भी परिवार में हैं. बुजुर्गों को बच्चों का प्यार अच्छा लगता है, लेकिन मां-बाप नहीं मानते हैं. अब सवाल यही कि इस प्रेम कहानी का क्या होगा. आपने कहावत सुनी होगी कि जब मियां-बीवी राजी तो क्या करेगा काजी. वही बात रॉकी और रानी की प्रेम कहानी पर लागू होती है. वास्तव में यह पुरानी बोतल में नई शराब वाली कहानी है. जिसमें प्यार, परिवार और संस्कारों की बात रहेगी. यह एक कॉमेडी है, जिसमें रणवीर सिंह सर्कस (2022) में सुपर फ्लॉप होने के बाद फिर से दर्शकों को गुदगुदाने की कोशिश करेंगे. सूत्रों के अनुसार फिल्म में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह के भी कई धमाकेदार किसिंग (Kissing) सीन भी हैं.

तख्त नहीं, प्यार
रॉकी और रानी की प्रेम कहानी दिल्ली के साथ-साथ कई विदेशी लोकेशनों पर शूट की गई है. फिल्म में धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी जैसे सीनियर सितारे भी अहम भूमिकाएं निभा रहे हैं. करण जौहर को इंडस्ट्री में बतौर निर्देशक 25 साल हो रहे हैं. इस मौके पर उनकी यह फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. करण जौहर असल में अपनी पिछली फिल्म ऐ दिल है मुश्किल (2016) के बाद फिल्म तख्त बना रहे थे. परंतु मुगल काल पर आधारित इस बड़े बजट के प्रोजेक्ट को लेकर विवाद होने लगे. तब उन्होंने तख्त बनाने का आइडिया छोड़कर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी बनाई.

 

Trending news