Ramayan: ये आधा दर्जन पैन-इंडिया सितारे बन सकते हैं रावण, लेकिन न बनने के सबके अपने हैं कारण
Advertisement
trendingNow11739330

Ramayan: ये आधा दर्जन पैन-इंडिया सितारे बन सकते हैं रावण, लेकिन न बनने के सबके अपने हैं कारण

Bollywood Khan: रावण का किरदार किसी भी कलाकार के लिए चुनौती है, लेकिन फिलहाल नितेश तिवारी की रामायण के लिए कोई कलाकार मिल नहीं रहा. वह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को अपनी फिल्म में राम-सीता बनाना चाहते हैं. मगर रावण के लिए आधा दर्जन से ज्यादा सितारों में कोई राजी होता नजर नहीं दिख रहा...

 

Ramayan: ये आधा दर्जन पैन-इंडिया सितारे बन सकते हैं रावण, लेकिन न बनने के सबके अपने हैं कारण

Ranbir Kapoor Alia Bhatt: आदिपुरुष की रिलीज के साथ पिछले कुछ दिनों से निर्देशक नितेश तिवारी की रामायण की चर्चा भी तेजी पकड़ रही है. खबरें हैं कि रणबीर कपूर को राम और आलिया भट्ट को सीता के रूप में कास्ट करने के बावजूद निर्देशक को फिल्म के लिए रावण नहीं मिल रहा है. सबसे पहले ऋतिक रोशन इस रोल को इंकार कर चुके थे और इसके बाद कन्नड़ स्टार यश (Yash) ने भी इसे ठुकरा दिया. ऐसे में अब यही चर्चा है कि तिवारी के सामने रावण की कास्टिंग का संकट खड़ा है. रावण का किरदार राम-सीता-हनुमान के बराबर ही महत्वपूर्ण है. इसके लिए बड़ा एक्टर चाहिए. ऐसे में अब इंडस्ट्री में तमाम नामों को लेकर अटकलें हैं, लेकिन साथ ही इन सितारों की अपनी-अपनी मुश्किलें भी हैं.

ये साउथ के सितारे
खबरों के अनुसार इस पैन-इंडिया फिल्म के लिए यश ने ऑफर ठुकरा दिया है, तो साउथ से रावण की भूमिका में फिट बैठने वाले दूसरे सुपरस्टार हैं, प्रभास. लेकिन वह आदिपुरुष में राम बने हैं. तय है कि वह रावण का रोल नहीं करेंगे. साउथ से ही जूनियर एनटीआर रावण के रोल में फिट हो सकते हैं. मगर वह तेलुगु में जय लव कुश (2017) चुके हैं, जो रामायण का मॉडर्न वर्जन थी. साथ ही आरआरआर (RRR) जैसी सफलता के बाद वह करियर के इस पड़ाव पर रणबीर के अपोजिट विलेन नहीं बनेंगे. रावण की भूमिका निभाने के लिए अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) सही हो सकते हैं, लेकिन पुष्पा 2 (Pushpa 2) के बाद स्टारडम उन्हें विलेन बनने की इजाजत नहीं देगा.

बॉलीवुड में कौन
बॉलीवुड में देखें तो शाहरुख (Shah Rukh Khan), सलमान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) सबसे बड़े सितारे हैं. लेकिन निश्चित रूप से तीनों इस फिल्म से दूर रहेंगे. सब देख रहे हैं आदिपुरुष में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के रावण बनने के बाद कैसे रिएक्शन सोशल मीडिया में आए. तीनों जोखिम नहीं लेंगे. ऋतिक साफ कह चुके हैं कि दर्शक उन्हें विलेन के रूप में नहीं देखना चाहते. इसीलिए उनकी विक्रम वेधा (Vikram Vedha) फ्लॉप हो गई. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी अपनी इमेज को देखते हुए रावण नहीं बनेंगे. इनके अलावा कोई युवा सितारा रावण के रोल में जमेगा नहीं. ऐसे में यही माना जा रहा है कि नितेश तिवारी की रामायण में रावण की भूमिका में किसी भी सितारे को कास्ट करना बहुत चुनौती है. रावण ऐसा अभिनेता होना चाहिए, जो देश भर के दर्शकों को खींच सके और उसका स्टारडम भी हो. ऐसे में बॉलीवुड की इस रामायण की संभावनाएं फिलहाल बहुत चमकीली नजर नहीं आ रहीं. कई लोग रणबीर और आलिया की राम-सीता के रूप में कास्टिंग भी सही नहीं मान रहे.

 

Trending news