Rajkummar Rao Career: क्या खत्म हो रहा है राजकुमार राव का जादू? हिट को मिलाकर एक लाइन से दे दी दर्जन भर फ्लॉप
Advertisement
trendingNow11265018

Rajkummar Rao Career: क्या खत्म हो रहा है राजकुमार राव का जादू? हिट को मिलाकर एक लाइन से दे दी दर्जन भर फ्लॉप

Rajkummar Rao Films: राजकुमार राव सधे हुए एक्टर हैं लेकिन क्या हीरो के रूप में अकेले दम पर फिल्म चला सकते हैं. इंडस्ट्री का नेपोटिज्म स्टारपुत्र-पुत्रियों को मौके देता है मगर बाहर से आए हीरो के लिए दर्जन भर नाकाम फिल्में एक बड़ा नंबर है.

 

Rajkummar Rao Career: क्या खत्म हो रहा है राजकुमार राव का जादू? हिट को मिलाकर एक लाइन से दे दी दर्जन भर फ्लॉप

Rajkummar Rao Box Office: राजकुमार राव की आखिरी हिट फिल्म 2018 में आई थी, स्त्री. उसके बाद से बीते शुक्रवार को रिलीज हुई हिटः द फर्स्ट केस तक उनकी एक दर्जन फिल्में आ गई हैं, लेकिन किसी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं किया. दो-तीन फिल्में ओटीटी पर डायरेक्ट रिलीज हुईं, मगर वे भी शुरुआती चर्चा के बाद किसी ने याद नहीं रखीं. वास्तव में इन फिल्मों में राजकुमार राव के किरदार ऐसे नहीं थे कि लोग उन्हें न्यूटन की तरह याद रखते. कामयाबी के साथ कॉमर्शियल होते गए राजकुमार पर बॉलीवुड की मसाला फिल्मों के हीरो की छवि बनाने का मोह और जरूरत से ज्यादा एक्सपीरमेंट करने वाली फिल्मों का चुनाव भारी पड़ गया. इससे आज सवाल उठ रहे हैं कि क्या वह अकेले हीरो के रूप में बड़े बजट की फिल्में चला सकते हैं. राजकुमार कहानियों के हीरो हैं. न कि बॉलीवुड की मसालेदार फिल्मों के हीरो वाले खांच में वह फिट बैठते हैं.

इमेज से छेड़छाड़
स्त्री के बाद राजकुमार की फ्लॉप फिल्मों में लव सोनिया, 5 वेडिंग्स, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, जजमेंटल है क्या, मेड इन चाइना, शिमला मिर्च, लूडो, छलांग, द व्हाइट टाइगर, रूही, बधाई दो शामिल हैं. राजकुमार को उनकी पिछली कामयाब फिल्मों की वजह से कंगना रनौत और प्रियंका चोपड़ा जैसी सफल कॉमर्शियल हीरोइनों का हीरो बनने का मौका मिला, मगर उन्होंने यह नहीं देखा कि क्या वे उनके सामने मजबूत कॉमर्शियल हीरो की तरह खड़े हो सकेंगे. बॉलीवुड की सच्चाई यही है कि ए लिस्ट हीरोइनें जब फीमेल सेंट्रिक फिल्में करती हैं तो ए लिस्ट हीरो उनसे कन्नी काट जाते हैं. यहीं बॉक्स ऑफिस के लिए जरूरी संतुलन बिगड़ जाता है. इसमें राजकुमार यादव के लिए यही जरूरी है कि वह अपनी एक शानदार एक्टर की इमेज से छेड़छाड़ न होने दें.

कंटेंट पर फोकस जरूरी
बॉलीवुड के दर्शकों पर अपना जादू बचाए रखने के लिए जरूरी है कि राजुकमार राव और उनके जैसे एक्टर कंटेंट पर फोकस रहें. बड़ी हीरोइनों के साथ फिल्में करते हुए उनके हाथ इसलिए कुछ नहीं आता क्योंकि कहानी का फोकस हीरोइन होती है. ऐसे में जरूरी है कंटेंट की सावधानी. हिट की वीकेंड कमाई साढ़े पांच करोड़ के आस-पास थी और ट्रेड के विशेषज्ञ कह रहे हैं कि फिल्म का लाइफ टाइम बिजनेस नौ करोड़ रुपये के आस-पास रहेगा. जबकि फिल्म के लिए राजकुमार राव की फीस इससे ज्यादा थी. राजकुमार राव ने इंडस्ट्री में लंबा सफर तय किया है. लव सेक्स और धोखा, रागिनी एमएमएस से लेकर काय पो चे, शाहिद, बरेली की बर्फी और न्यूटन तक उन्होंने मेहनत से करिअर बनाया है. लेकिन इसके बाद आई फिसलन पर संभलना जरूरी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news