हीरो बनने आया ये एक्टर बन गया बॉलीवुड का खूंखार विलेन, 6 दशक तक किया राज
trendingNow11885171

हीरो बनने आया ये एक्टर बन गया बॉलीवुड का खूंखार विलेन, 6 दशक तक किया राज

Prem Chopra बॉलीवुड के सबसे खूंखार विलेन है. प्रेम ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का ऐसा लोहा मनवाया कि लोग आज भी उनकी फिल्में देखने के बाद डर के मारे कांपने लगते थे. जानिए प्रेम चोपड़ा से जुड़ी ऐसी बातें जो शायद ही आप जानते होंगे.

 

प्रेम चोपड़ा

Prem Chopra Life: बॉलीवुड में जब भी खूंखार विलेन की बात होती है कि तो सबसे पहले प्रेम चोपड़ा का नाम आता है. प्रेम चोपड़ा ने सिनेमाजगत में करीबन 60 साल तक राज किया. इन 6 दशक में प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) ने बॉलीवुड में अपनी निगेटिव एक्टिंग से लोगों के दिलों में ऐसी जगह बनाई कि वो आज भी अपनी अदाकारी की वजह से जाने जाते हैं. एक दौर ऐसा था कि प्रेम चोपड़ा हर दूसरी फिल्म में नजर आते थे. लेकिन क्या आपको पता है एक वक्त ऐसा था कि वो सरकारी अफसर बनना चाहते थे लेकिन बड़े होने के बाद उनके सिर पर एक्टिंग का जुनून ऐसा चढ़ा कि वो फिल्म दुनिया में रम गए. जानिए प्रेम चोपड़ा से जुड़ी कुछ अहम बातें.

एक्टिंग की दुनिया की तरफ किया रुख

प्रेम चोपड़ा के पिता चाहते थे कि वो आईएएस ऑफिसर बनें. लेकिन उनके सिर पर एक्टिंग का जुनून ऐसा सवार हुआ कि वो इस दुनिया में बस ही गए. बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि प्रेम चोपड़ा को एक्टिंग की दुनिया में करियर बनाने का चांस मिल गया. अपने एक इंटरव्यू में प्रेम चोपड़ा ने बताया था कि वो एक दिन लोकल ट्रेन में जा रहे थे. तभी एक अजनबी ने उनसे पूछा कि फिल्मों में काम करोगे? इन्होंने तुरंत हां कह गिया और उस शख्स के साथ रंजीत स्टूडियो चले गए. ये एक पंजाबी फिल्म थी जिसमें चौधरी करनैल सिंह के प्रोड्यूसर को विलेन की तलाश थी. प्रेम चोपड़ा सिलेक्ट हो गए और उनके विलेन बनने के करियर की शुरुआत हो गई.

 

 

हीरो की बजाय बन गए विलेन
इंटरव्यू में प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) ने बताया था कि वो मुंबई में हीरो का सपना लेकर आए थे. लेकिन पंजाबी फिल्में करने के बाद उन्हें जिन हिंदी फिल्मों में हीरो का रोल मिला वो फ्लॉप हो गईं. ऐसे में वक्त के साथ उन्हें हीरो की बजाय विलेन के रोल मिलने लगे और वो हिट होते चले गए. प्रेम चोपड़ा के विलेन वाले किरदारों ने लोगों के सिर पर ऐसा जादू चलाया कि वो इंडस्ट्री के खूंखार विलेन बन गए.

 

 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radio Spice  (@radiospice104.9fmperth)

 

डरने लगी थी बेटी
प्रेम चोपड़ा का हर फिल्म में किरदार इतना ज्यादा खतरनाक था कि लोग उनसे डरने तक लगे थे. यहां तक कि वो अपनी बेटी के साथ जब थियेटर फिल्म देखने गए तो वो काफी डर गई थी और घूरने लगी थी. यहां तक कि बेटी ने कई दिनों तक उनका चेहरा तक नहीं देखा था.

Trending news