Prabhu Deva Birthday: बॉलीवुड के इन 5 गानों को प्रभुदेवा ने बना दिया सुपरहिट
Advertisement
trendingNow12187023

Prabhu Deva Birthday: बॉलीवुड के इन 5 गानों को प्रभुदेवा ने बना दिया सुपरहिट

Prabhu Deva Birthday: मशहूर डांस आइकन प्रभु देवा आज यानी 3 अप्रैल 2024 को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आइए देखते हैं, उनके 5 बॉलीवुड गाने जिन्होंने हिंदी सिनेमा डांसिंग जगत में तहलका मचा दिया. 

 

प्रभुदेवा आज अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं

Prabhu Deva Birthday: जब भी सिनेमा जगत में डांस की बात आती है तो प्रभु देवा का नाम सामने आना लाजमी है. प्रभु देवा को 'भारतीय माइकल जैक्सन' के नाम से भी जाना जाता है. फेमस कोरियोग्राफर, एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर लगभग 32 वर्षों से फिल्म इंडस्ट्री में हैं. साउथ के साथ-साथ प्रभु देवा ने बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया है. प्रभु देवा ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में की थी, जब कमल हासन ने उन्हें अपनी पहली फिल्म 'वेट्री विझा' में कास्ट किया. इसके बाद उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में कोरियोग्राफी की. साउथ के साथ-साथ अपने डांस के दम पर प्रभु देवा ने बॉलीवुड के इन 5 गानों को भी आइकॉनिक बना दिया.

1. मुकाबला मुकाबला:  ऑल टाइम क्लासिक हिट 'मुकाबला मुकाबला' आज भी टॉप डांस नंबर बना हुआ है. इस गाने और डांसिंग स्टाइल में ग्राफिक्स का इस्तेमाल अद्भुत था. यूनीक विजुअल्स और साउंडट्रैक की वजह से यह गाना आज भी ट्रेंडिग में बना हुआ है. 2020 में आई फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' में इसे रीमिक्स कर इस्तेमाल किया गया था. यह गाना प्रभुदेवा और नगमा की फिल्म 'हम से है मुकाबला' का है और इसका संगीत ए आर रहमान ने दिया है.

2. उर्वशी उर्वशी: फिल्म 'हम से है मुकाबला' का एक और गाना 'उर्वशी उर्वशी' भी प्रभुदेवा का नाम आते ही सबस पहले याद आता है. प्रभु देवा की सबसे पॉपुलर परफॉर्मेंस में से एक फिल्म 'काधलान' है. इसी फिल्म को हिंदी में 'हमसे है मुकाबला' के नाम से डब किया गया है. यह गाना सामने आते ही चार्टबस्टर में नंबर 2 बन गया था.

3. गो गो गोविंदा:  फिल्म 'ओएमजी: ओह माय गॉड' के इस मजेदार डांस नंबर में प्रभु देवा ने सोनाक्षी सिन्हा के साथ डांस किया था. प्रभुदेवा के डांस और चेहरे के भावों ने ट्रैक को तुरंत हिट बना दिया था. यह गाना मीका सिंह और श्रेया घोषाल द्वारा गाया गया था. यह गाना जन्माष्टमी समारोह के दौरान आज भी लोकप्रिय बना हुआ है.

Vikrant Massey Birthday: 'नहीं है हीरो मटेरियल...' कभी सुने ऐसे ताने, फिर टीवी से बड़े पर्दे तक जमाई धाक

4. के सेरा सेरा: दो बेहतरीन डांसर प्रभु देवा और माधुरी दीक्षित एक गाने के लिए एक साथ आए थे. फिल्म 'पुकार' के गाने 'के सेरा सेरा' में दोनों के डांस ने खूब वाहवाही लूटी थी. प्रभुदेवा और माधुरी दीक्षित का यह गाना और लोगों को भी थिरकने के लिए मजबूर कर देता है. एआर रहमान, शंकर महादेवन और कविता कृष्णमूर्ति की मधुर आवाजों से सजा यह गीत बेहद खूबसूरत है. प्रभुदेवा और माधुरी दीक्षित की जबदस्त जुगलबंदी आज भी आइकॉनिक बनी हुई है.

5. जादू की झप्पी: फिल्म 'रम्मिया वस्ताविया' का गाना 'जादू की झप्पी' आज भी डांसिंग नंबर्स की लिस्ट में बना हुआ है. इस फिल्म को प्रभुदेवा ने ही डायेरक्ट किया था. इस गाने में प्रभुदेवा एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज के साथ थिरकते हुए नजर आते हैं.

Trending news