शादी करने के लिए इस एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था बॉलीवुड, 9 साल बाद पति ने दे दिया तलाक
Advertisement
trendingNow11739736

शादी करने के लिए इस एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था बॉलीवुड, 9 साल बाद पति ने दे दिया तलाक

Pooja Batra Career: कम समय में पूजा ने सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं और कई दिल जीत लिए. हालांकि जब वह टॉप पर थी, तो उन्होंने एक डॉक्टर से शादी करने के लिए अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया.

शादी करने के लिए इस एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था बॉलीवुड, 9 साल बाद पति ने दे दिया तलाक

Pooja Batra Life Facts: बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बत्रा (Pooja Batra) का जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. उन्होंने छोटी उम्र में ही ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा था. 1993 में, जब वह एक साबुन के विज्ञापन में दिखाई दी, तो वह 'लिरिल गर्ल' के रूप में प्रसिद्ध हुईं. उसी साल उन्हें मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज पहनाया गया. कम समय में पूजा ने सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं और कई दिल जीत लिए. हालांकि जब वह टॉप पर थी, तो उन्होंने एक डॉक्टर से शादी करने के लिए अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया.

ग्लैमर की दुनिया में पूजा बत्रा का सफर
27 अक्टूबर 1975 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था. दिलचस्प बात यह है कि पूजा की मां नीलम मिस इंडिया (1971) की कंटेस्टेंट थीं और यहीं वजह है कि पूजा का झुकाव बड़े होकर मॉडलिंग और एक्टिंग की ओर हुआ. पूजा को अठारह साल की उम्र में 1993 के मिस एशिया पैसिफिक में तीसरे रनर-अप के रूप में ताज पहनाया गया. उसी साल वो मिस इंडिया भी बनी थीं. 

शादी के लिए छोड़ दी थी फिल्में
पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म विरासत साइन की. उन्होंने हसीना मान जाएगी, कहीं प्यार ना हो जाए, ताजमहल: एन इटरनल लव स्टोरी और कई अन्य सहित बीस से अधिक फिल्मों में काम किया. 2002 में पूजा ने कैलिफोर्निया में रहने वाले एक डॉक्टर सोनू एस अहलूवालिया के साथ शादी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूजा अपने शानदार बॉलीवुड करियर को छोड़कर लॉस एंजेलिस, कैलिफोर्निया में शिफ्ट हो गई हैं. हालांकि, नौ साल साथ रहने के बाद साल 2011 में पूजा सोनू से अलग हो गईं.पूजा साल 2011 में अपनी शादी से अलग हो गईं. अफवाहें फैलीं कि पूजा और सोनू के बीच बच्चे को लेकर विवाद शुरू हो गए. सोनू बच्चे चाहते थे और पूजा नहीं. ऐसे में दोनों की राहें जुदा हो गईं. पूजा बत्रा को 40 साल की उम्र में फिर से प्यार मिला. 4 जुलाई, 2019 को उन्होंने एक्टर नवाब शाह से दिल्ली में गुपचुप तरीके से शादी कर ली. 

Trending news