अनिल कपूर-तब्बू के साथ किया डेब्यू, प्यार की खातिर छोड़ा बॉलीवुड, मिला धोखा, अब कहां हैं ये एक्ट्रेस?
Advertisement
trendingNow12118204

अनिल कपूर-तब्बू के साथ किया डेब्यू, प्यार की खातिर छोड़ा बॉलीवुड, मिला धोखा, अब कहां हैं ये एक्ट्रेस?

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: एक्ट्रेस पूजा बत्रा ने बॉलीवुड और साउथ सिनेमा में काफी काम किया है. उन्होंने बॉलीवुड में टॉप के सितारों के साथ काम किया और कई सुपरहिट फिल्में भी दीं. करियर के पीक पर पूजा ने प्यार और शादी के लिए बॉलीवुड को छोड़ दिया. तलाक के बाद वह दोबारा बॉलीवुड में लौटीं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई. अब कहां हैं और क्या कर रही हैं पूजा बत्रा?

करियर के पीक पर पूजा बत्रा ने प्यार और शादी के लिए बॉलीवुड को छोड़ दिया

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: बॉलीवुड में ऐसे कई सेलिब्रिटीज हैं, जो कम समय में ही सफलता हासिल कर लेते हैं. इन सेलिब्रिटीज में से कई अपनी इस सफलता को लेकर आगे बढ़ते रहते हैं. वहीं, कुछ ऐसे भी हैं, जो सफलता मिलने के बावजूद भी किसी ना किसी वजह से बॉलीवुड को छोड़कर लाइमलाइट से दूर गुमनाम जिंदगी जीते हैं. हम आज एक ऐसी ही एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड और साउथ सिनेमा में सफलता के बावजूद चकाचौंध से भरी इस ग्लैमर की दुनिया को छोड़ दिया है.

हम बात कर रहे हैं- एक्ट्रेस पूजा बत्रा (Pooja Batra) की. पूजा के पिता रवि बत्रा भारतीय आर्मी में कर्नल थे. वहीं, उनकी मां नीलम बत्रा 1971 में मिस इंडिया पेजेंट की कंटेस्टेंट रह चुकी थीं. आर्मी बैकगाउंड से आने वाली पूजा बत्रा ने काफी छोटी उम्र से ही पार्ट टाइम जॉब के तौर पर मॉडलिंग शुरू कर दी थी. उन्हें लिरिल सॉप के विज्ञापन से पहचान मिली. उन्होंने मिस इंडिया इंटरनेशनल 1993 में हिस्सा लिया. वह भारत की टॉप मॉडल्स में से एक थीं. पूजा बत्रा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा से की थी. बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म अनिल कपूर (Anil Kapoor) और तब्बू (Tabu) के साथ 'विरासत' (Virasat) थी.

पूजा बत्रा ने टॉप स्टार्स के साथ किया काम
पूजा बत्रा (Pooja Batra) ने अपने फिल्मी करियर खूब सफलता हासिल की. उन्होंने 90 के दशक में गोविंदा, संजय दत्त, अनिल कपूर और सुनील शेट्टी जैसे टॉप के कलाकारों के साथ काम किया. उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में भी दीं. पूजा अपने फिल्मी करियर में लगातार आगे बढ़ रह थीं और सफलता भी हासिल कर रही थी, लेकिन अचानक उन्होंने शादी करके इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला कर लिया. 

शादी कर चली गईं यूएस, 9 साल बाद हो गया तलाक
तकरीबन 30 फिल्में करने के बाद पूजा बत्रा ने यूएसए के रहने वाले डॉ. सोनू आहलूवालिया से 2002 में शादी कर ली. शादी के बाद वह यूएस शिफ्ट हो गईं और अपने परिवार में रच-बस गईं. पूजा और सोनू की शादी 9 साल चली, लेकिन इसके बाद 2011 में उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दे दी. सोनू आहलूवालिया के साथ तलाक के बाद पूजा वापस भारत लौट आईं और बॉलीवुड में कमबैक किया.

2019 में की एक्टर नवाब शाह से शादी
हालांकि, दूसरी पारी में पूजा बत्रा को पहली जैसी सफलता नहीं मिल पाई. इसी असफलता के कारण पूजा बत्रा ने एक बार फिर से अपने फिल्मी करियर को छोड़ दिया. 2019 में पूजा बत्रा एक बार फिर से सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने एक्टर नवाब शाह से शादी की. नवाब शाह को 'डॉन 2', 'भाग मिल्खा भाग', 'लक्ष्य', 'दबंग 3' जैसी फिल्मों में उनके किरदारों से जाना जाता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nawab Shah (@nawwabshah)

सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं पूजा बत्रा
पूजा बत्रा आखिरी बार 2021 में फिल्म 'स्क्वॉड' में नजर आई थीं. इसके बाद से ही वह फिल्मी दुनिया से दूर हैं. पूजा बत्रा अपनी शादी में खुश हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. पूज बत्रा अब अलग-अलग ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग करती हैं. वह अपने प्रोजेक्ट्स और मॉडलिंग की तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं.

Trending news