'1942: ए लव स्टोरी' के लिए पहली पसंद थीं माधुरी दीक्षित, फिर इस वजह से किया गया था मनीषा कोइराला का कास्ट
Advertisement
trendingNow12198585

'1942: ए लव स्टोरी' के लिए पहली पसंद थीं माधुरी दीक्षित, फिर इस वजह से किया गया था मनीषा कोइराला का कास्ट

1942: A Love Story: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने ढेर सारी कमाल की फिल्मों में काम किया है. पर कुछ मूवी ऐसी भी हैं, जिनमें काम करने से उन्होंने साफ इंकार कर दिया था. आइए जानते हैं कि एक्ट्रेस ने '1942: ए लव स्टोरी' में काम क्यों नहीं किया था.

'1942: ए लव स्टोरी' के लिए पहली पसंद थीं माधुरी दीक्षित, फिर इस वजह से किया गया था मनीषा कोइराला का कास्ट

1942: A Love Story: माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की लाजवाब एक्टिंग और डांस मूव्स का कोई जवाब नहीं है. उन्होंने अलग-अलग तरह के किरदारों को निभाया है. साथ ही इंडस्ट्री के ढेर सारे सितारों के साथ भी स्क्रीन शेयर की है. पर कुछ फिल्में ऐसे भी हैं, जिनके लिए माधुरी पहली पसंद थीं लेकिन उन्होंने काम करने से इंकार कर दिया था. इन फिल्मों की लिस्ट में '1942: ए लव स्टोरी' (1942: A Love Story)  का नाम भी शामिल है. बता दें कि इस फिल्म में मुख्य किरदार मनीषा कोइराला ने निभाया था.

माधुरी दीक्षित को कास्ट करना चाहते थे विधु विनोद चोपड़ा

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' को आज भी लोग याद करते हैं. इस फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद माधुरी दीक्षित थीं. इसके साथ-साथ वो आमिर खान को भी कास्ट करना चाहते थे. दरअसल, विधु विनोद चोपड़ा चाहते थे कि दोनों सितारे इस फिल्म में  काम करेंगे तो फिल्म 'दिल' की तरह लोगों का प्यार मिलेगा.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

सलमान खान की फिल्म के बिना कैसा होगा ईद का जश्न? फैंस बोले - 'भाईजान के बगैर सेलिब्रेशन...'

क्यों नहीं किया था एक्ट्रेस ने काम

बता दें कि माधुरी दीक्षित को '1942: ए लव स्टोरी' ऑफर हुई थी, पर उन्होंने काम करने से इंकार कर दिया था. इसके पीछे की वजह थी कि एक्ट्रेस के पास डेट्स नहीं थीं.वो अलग प्रोजेक्ट्स के लिए काम कर रही थीं. इसी वजह से माधुरी ने काम करने से इंकार कर दिया था.

मनीषा कोइराला को किया गया था कास्ट

माधुरी दीक्षित के इंकार करने के बाद मेकर्स ने मनीषा कोइराला की कास्ट किया था. एक्ट्रेस का ऑडिशन लिया गया था और फिर उन्होंने फिल्म साइन की थी.

बिन सलमान खान सूनी है ईद, क्या होगी अक्षय कुमार-अजय देवगन की बॉक्स ऑफिस पर चांदी? एक्सपर्ट्स से समझिए पूरा गणित

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

1994 में हुई थी रिलीज

फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' 1994 में रिलीज हुई थी. मनीषा कोइराला के अलावा जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और अनुपम खेर जैसे सितारों ने भी मूवी में काम किया था.

Trending news