बिन ब्याही मां की कोख से जन्मी हैं Masaba Gupta, जमाने के सितम झेल चुकीं Neena Gupta ने शादी को लेकर बेटी को दी थी ये सलाह
Advertisement

बिन ब्याही मां की कोख से जन्मी हैं Masaba Gupta, जमाने के सितम झेल चुकीं Neena Gupta ने शादी को लेकर बेटी को दी थी ये सलाह

Neena Gupta Tragic Life Story: जिंदगी भी अजब पहेली है. जब लगता है कि सब सुलझ गया तभी ये और उलझी हुई लगती है. नीना गुप्ता की आधी लाइफ भी इसी कश्मकश में कटी. कम उम्र मे उनके बोल्ड फैसलों की चर्चा आज भी होती है खासतौर से बिन ब्याही मां बनने का फैसला. 

फोटो - सोशल मीडिया

Neena Gupta and Masaba Gupta: 33 साल की मसाबा गुप्ता ने शादी कर ली है.  काफी समय से सत्यदीप मिश्रा को डेट कर रहीं मसाबा काफी खुश हैं और इस खुशी को उन्होंने सभी के साथ शेयर किया.  मसाबा एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी हैं जिन्होंने जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखें. कम उम्र में उनके बोल्ड फैसलों ने उन्हें भीड़ में सबसे अलग तो खड़ा किया पर वो सितमगर जमाने से बच नहीं पाईं. उनका सबसे बड़ा फैसला था बिन ब्याही मां बनने का. विवियन रिचर्ड्स संग अफेयर के दौरान ही वो प्रेग्नेंट हुईं और उन्हें बेटी को जन्म दिया था. 

बिन ब्याह मां बनने का लिया था फैसला
1989 में लिव इन रिलेशनशिप बड़ी बात मानी जाती है. इसमें रहना तो दूर लोग इस बारे में बात तक नहीं रखते थे लेकिन उस दौर में नीना इकलौती ऐसी थीं जो इस रिश्ते में आईं और जमाने की परवाह ना करते हुए लिव इन में रही. उनके पार्टनर कोई और नहीं बल्कि वेस्ट इंडीज के पॉपुलर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स थे. तभी नीना प्रेग्नेंट हो गईं. उन्होंने विवियन से जब इस बारे में बात की तो उन्होंने सारे फैसले नीना पर ही छोड दिए. उन्हें बच्चे के जन्म और उन्हें अपना नाम देने से भी कोई ऐतराज नहीं था लेकिन वो शादी के लिए राजी नहीं थे. तब नीना ने बिना शादी किए ही बच्चे को जन्म देने का फैसला लिया और मसाबा गुप्ता दुनिया में आईं. 

fallback

जमाने के सहे सितम
उस वक्त नीना की सोच भले ही मॉर्डन थी लेकिन उन्हें भी जमाने ते सितम से गुजरना पड़ा. लोगों ने उन्हें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से खूब खरी खोटी सुनाई. एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने घर से निकलना ही बंद कर दिया था और वो सिर्फ उन्हीं लोगों से मिलती जिनसे उन्हें पॉजीटिविटी की उम्मीद होती. उन्होंने ना सिर्फ बेटी को अपना नाम दिया बल्कि अकेले अपने दम पर मसाबा को बडा किया. खुद की गलतियों से सबक लेते हुए बेटी को उन्होंने समाज के दायरे में रहकर पाला. एक इंटरव्यू में मसाबा ने बताया था कि उनकी मां उनके लिए लिए रूढ़िवादी रहीं. मसाबा को उन्होंने लिव इन में भी नहीं रहने दिया तो वहीं शादी के भी मायने समझाए. 
  
नीना ने बेटी को दी थी ये सलाह
मसाबा के मुताबिक नीना ने बेटी को सलाह दी थी कि अगर समाज में इज्जत चाहिए तो शादी करना और वो बिल्कुल मत करना जो उन्होंने अपनी जिंदगी में किया. मां की इस सलाह को बेटी ने माना. मसाबा ने पहली शादी मधु मंटेना से 2015 में की थी लेकिन 2019 में इनका तलाक हो गया. जिसके बाद मसाबा ने सत्यदीप को डेट करना शुरू किया. वहीं 2008 में नीना गुप्ता ने भी शादी की और फिलहाल वो इस रिश्ते में काफी खुश हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news