कभी चौकीदार, कभी चोर...छोटे-मोटे किरदार निभाते थे ये एक्टर, आज अमिताभ, शाहरुख, सलमान भी झुका रहे सिर
Advertisement

कभी चौकीदार, कभी चोर...छोटे-मोटे किरदार निभाते थे ये एक्टर, आज अमिताभ, शाहरुख, सलमान भी झुका रहे सिर

Actors from Small Town:  कहते हैं हुनर बड़े शहरों का मोहताज नहीं वो तो माटी में भी पनप जाता है और ऐसे कई उदाहरण हमारे आसपास हैं जो माटी में पनपे और शहर की चकाचौंध में भी ऐसे चमके कि उनकी चमक को हर कोई सलाम कर रहा है.

बॉलीवुड एक्टर

Bollywood Actors: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) तक ये बॉलीवुड के वो सुपरस्टार हैं जिन्हें भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व सलाम करता है. इनके स्टारडम के आगे सब कुछ फीका है लेकिन कुछ सितारे एक्टिंग के फलक पर इस तरह चमक रहे हैं कि ये सुपरस्टार भी उनके आगे नतमस्तक नजर आते हैं. इस लिस्ट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) से लेकर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है. जो अपनी सटीक और सहज एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत चुके हैं. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
कहते हैं ये जनाब कभी सिक्योरिटी गार्ड हुआ करते थे. लेकिन एक्टिंग के कीड़े ने ऐसा काटा कि आज बॉलीवुड के फलक पर चमक रहे. अंजाम छोटे-छोटे किरदारों से हुआ और अंजाम तो आप खूब देख ही रहे हैं. किस्मत का साथ और मेहनत से इन्होंने एक-एक कर हर मंजिल को पा लिया. आज वो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. 

पंकज त्रिपाठी  
माटी से सोना निकलना किसे कहते हैं वो पंकज त्रिपाठी को देखकर समझा जा सकता है. खास बात ये कि आज भी गांव की इस सौंधी मिट्टी में मायानगरी की मिलावट नहीं हुई है तभी तो अदाकारी में सहजता आज भी बरकरार है. पंकज त्रिपाठी ने एक्टिंग करियर की शुरुआत बेहद छोटे रोल से की थी. कभी हीरो के दोस्त तो कभी चौकीदार. लेकिन हर किरदार को निभाते निभाते कब बॉलीवुड के राजा बन गए इन्हें खुद भी पता नहीं चला. 

संजय मिश्रा
हर दूसरी फिल्म में नजर आने वाला चेहरा आज छोटा नहीं है. बल्कि इनके निभाए हर किरदार लोगों के दिलों में खास जगह बना रहे हैं. ये इनकी अदाकारी का ही जादू कि छोटे छोटे रोल से आज वो फिल्मों में लीड रोल प्ले करते नजर आते हैं. हैरानी की बात ये कि संजय मिश्रा का इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं रहा. सिर्फ अपनी मेहनत के बल पर उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news