National Sports Day: पर्दे के सितारे पीछे नहीं रहे मैदान मारने में; कोई बना एथलीट, किसी ने बरसाए मुक्के
Advertisement

National Sports Day: पर्दे के सितारे पीछे नहीं रहे मैदान मारने में; कोई बना एथलीट, किसी ने बरसाए मुक्के

Bollywood Actors: बॉलीवुड में स्पोर्ट्स फिल्मों की रफ्तार बढ़ रही है. एक्टर भी खिलाड़ी बनने के लिए कड़ा परिश्रम कर रहे हैं. हाल के वर्षों में आई फिल्में इसकी गवाह है. आप खुद देखें...

 

National Sports Day: पर्दे के सितारे पीछे नहीं रहे मैदान मारने में; कोई बना एथलीट, किसी ने बरसाए मुक्के

Bollywood Sports Films: फिल्मों में बीते कुछ साल में स्पोर्ट्स बायोपिक लगातार बनी हैं. कई फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया है. ऐक्टरों ने इनमें बढ़िया काम किया है. आज नेशनल स्पोर्ट्स डे है. कल ही नीरज चोपड़ा ने विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता. ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी बने. हो सकता है कि आने वाले वर्षों में उनकी बायोपिक आपको बड़े पर्दे पर दिखाई दे. मगर फिलहाल एक नजर बॉलीवुड में खिलाड़ियों के रूप में तारीफें बटोरने वाले एक्टरों और उनकी फिल्मों पर...

रणवीर सिंह-83: फिल्म 83 में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) द्वारा क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव (Kapil Dev) का किरदार निभाया जाना एक अभिनेता के रूप में उनकी प्रतिबद्धता का प्रमाण है. यह फिल्म 1983 क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत का वर्णन करती है. रणवीर ने कपिल देव के करिश्मे, नेतृत्व और क्रिकेट कौशल को बड़े पर्दे पर खूबसूरती से उतारा.

सैयामी खेर-घूमरः घूमर में सैयामी खेर (Saiyami Kher) द्वारा अपंग क्रिकेटर का किरदार लोगों ने खूब पसंद किया. फिल्म में वह ऐसे क्रिकेटर के रोल में दिखीं, जो देश के लिए खेलना चाहती है मगर दुर्घटना में एक एक हाथ गंवा बैठती है. इसके बावजूद हिम्मत नहीं हारती और अपना सपना पूरा करती है. फिल्म दिव्यांग एथलीटों के जज्बे को सामने लाती है.

प्रियंका चोपड़ा-मैरी कॉम: इस बायोग्राफी ड्रामा में प्रतिष्ठित भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम के रूप में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) दिखीं. फिल्म बॉक्सिंग की दुनिया में मैरी कॉम के संघर्ष, दृढ़ संकल्प और अंततः जीत पर आधारित है. मुक्केबाज बनने के लिए प्रियंका को कठोर प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा. उनका समर्पण रंग लाया. फिल्म दर्शकों ने पसंद की.

कंगना रनौत-पंगा: अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए मशहूर कंगना रनौत (Kangna Ranaut) ने फिल्म पंगा में एक बार फिर अपनी अभिनय क्षमता साबित की. एक कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाते हुए, कंगना ने दृढ़ संकल्प से एक महिला की वापसी की कहानी दिखाई. कंगना के किरदार की आलोचकों और दर्शकों दोनों ने सराहना की.

दिलजीत दोसांझ-सूरमाः सूरमा में दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह में तब्दील हो गए. फिल्म में उन्होंने संदीप सिंह की जिंदगी बदलने वाली चोट के बाद विपरीत परिस्थितियों से संघर्ष किया. दिलजीत ने फिल्म से पहले हॉकी का कोई प्रशिक्षण नहीं लिया था.

फातिमा सना शेख-दंगल: फातिमा सना शेख (Fatima Sana Sheikh) ने दंगल के साथ एक अमिट छाप छोड़ी. वह रीयल लाइफ गीता फोगट के रोल में नजर आईं. गीता ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीता था और फातिमा ने अपना रोल पूरे समर्पण के साथ निभाया. एक चैंपियन पहलवान का रोल अदा करने के लिए उन्होंने कठोर परिश्रम किया.

 

Trending news