Hollywood Films: 18 दिन में तीन हॉलीवुड फिल्मों ने इंडिया में कमाए 200 करोड़, क्यों रो रहा बॉलीवुड
trendingNow11802703

Hollywood Films: 18 दिन में तीन हॉलीवुड फिल्मों ने इंडिया में कमाए 200 करोड़, क्यों रो रहा बॉलीवुड

Mission Impossible 100 Crore: बॉलीवुड फिल्में हफ्ते-दर-हफ्ते रिलीज होकर दर्शकों का इंतजार कर रही हैं. ओटीटी पर भी उन्हें दर्शक नहीं देख रहे. कुछ मेर्कस नए के चक्कर में ऐसा कर रहे हैं कि कंट्रोवर्सी हो रही है. जबकि हॉलीवुड की चुनिंदा फिल्में रिलीज होकर भारत में मोटी कमाई कर रही हैं. क्या करे बॉलीवुड...?

 

Hollywood Films: 18 दिन में तीन हॉलीवुड फिल्मों ने इंडिया में कमाए 200 करोड़, क्यों रो रहा बॉलीवुड

Top 10 Hollywood Films In India: ऐसे समय जबकि बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Films) की बॉक्स ऑफिस (Box Office) हालत खस्ता है, हॉलीवुड (Hollywood) की तीन फिल्मों ने बीते सिर्फ 18 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का बिजनेस कर डाला है. जबकि जुलाई (July 2023) पूरा होने को है और बॉलीवुड की सिर्फ दो फिल्में अपने घरेलू मैदान पर 200 करोड़ के पार गई हैं. पठान (Pathaan) और द केरल स्टोरी (The Kerala Story). तू झूठी मैं मक्कार, किसी का भाई किसी की जान और आदिपुरुष (Adipurush) सौ करोड़ के पार जाकर भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं. कुल मिलाकर फिल्में न चलने पर बॉलीवुड आंसू बहा रहा है और हॉलीवुड की फिल्में कमा रही हैं. रोचक बात यह कि इस साल मई में हॉलीवुड की विन डीजल स्टारर फास्ट एक्स (Fast X) ने भी 111 करोड़ की कमाई की थी.

मिशन इम्पॉसिबल का क्रेज

1990 के दशक से हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज (Tom Cruise) की भारत में बड़ी फैन फॉलोइंग रही है, जिसका श्रेय काफी हद तक उनकी मिशन इम्पॉसिबल (Mission Impossible) फिल्मों को जाता है. उनकी ताजा फ्रेंचाइजी मिशन इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग: पार्ट वन ने इस वीकेंड 100 करोड़ रुपये कलेक्शन वाले क्लब में प्रवेश कर लिया. यह भारत में ऑल-टाइम टॉप 10 हॉलीवुड कमाई करने वाली फिल्मों में भी शामिल हो गई. फिलहाल यह 106.65 करोड़ रुपये का साथ 10वें स्थान पर है और थिएटरों में चल रही है. इस सूची में अवतार: द वे ऑफ वॉटर (2022) और एवेंजर्स: एंडगेम (2019) क्रमशः 378.22 करोड़ रुपये और 373.22 करोड़ रुपये के साथ टॉप पर हैं. मिशन इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग: पार्ट वन पूरी दुनिया के साथ भारत में 12 जुलाई को रिलीज हुई.

ओपेनहाइमर और बार्बी
मिशन इम्पॉसिबल के बाद पिछले हफ्ते 21 जुलाई को दो हॉलीवुड फिल्में, ओपेनहाइमर (Oppenheimer) और बार्बी (Barbie) ने दुनिया समेत भारत में धमाका किया. साइंस आधारित ओपेनहाइमर ने पहले हफ्ते में अच्छा प्रदर्शन किया और 77 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. इसे मैट्रो शहरों के मल्टीप्लेक्सों में खूब देखा गया. अभी फिल्म की चर्चा थमी नहीं है. वहीं बार्बी ने पहले सप्ताह में 26 करोड़ की कमाई के साथ संतोषजनक प्रदर्शन किया. भारत में बॉबी की अमेरिया-यूरोप जैसी ब्रांड वेल्यू नहीं है, इसके बावजूद फिल्म कमा रही है. यह फिल्म उत्तरी अमेरिका और यूरोप में ब्लॉकबस्टर है. ये दोनों फिल्में इस हफ्ते भी थियेटरों में है और करण जौहर (Karan Johar) की रणवीर सिंह-आलिया भट्ट स्टारर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani) को कड़ी टक्कर दे रही हैं.

 

Trending news