'मुझ पर कोई एहसान नहीं किया...' मधु शाह के सिर चढ़ गई थी 'रोजा' की सफलता; अब बताया क्यों मणिरत्नम को नहीं दिया था क्रेडिट?
Advertisement

'मुझ पर कोई एहसान नहीं किया...' मधु शाह के सिर चढ़ गई थी 'रोजा' की सफलता; अब बताया क्यों मणिरत्नम को नहीं दिया था क्रेडिट?

Madhoo Shah Movie Roja: साल 1992 में आयी फिल्म 'रोजा' से रातों-रात स्टार बनने वाली मधु शाह ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि फिल्म की फिल्म की सफलता उनके सिर चढ़ गई थी. इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने इस फिल्म के इसमें डायरेक्टर मणि रत्नम के साथ अपने खटास भरे रिश्ते के बारे में भी बात की. 

मधु शाह के सिर चढ़ गई थी 'रोजा' की सफलता; अब बताया क्यों मणिरत्नम को नहीं दिया था क्रेडिट?

Madhoo Shah On Roja Director Mani Ratnam: साल 1992 में आई फिल्म 'रोजा' में अपनी भूमिका के लिए आज भी याद की जाने वाली मधु शाह ने हाल ही में फिल्म की सफलता के बाद फिल्म निर्माता मणिरत्नम के साथ अपने बिगड़ते रिश्तों के बारे में बात की. उन्होंने ये बात मानी कि उस समय उनके रवैये ने उन्हें इंडस्ट्री में संबंध बनाने से रोका और बताया कि उन्होंने शुरू में रत्नम को क्रेडिट क्यों नहीं दिया? 

मधु अब रत्नम के योगदान को पहचानती है और उसे जल्दी स्वीकार न करने का पछतावा भी करती हैं. सिद्धार्थ कन्नन के साथ हाल ही में अपनी बातचीत में मधु शाह से 'रोजा' और 'इरुवर' के बाद मणिरत्नम की फिल्मों में अभिनय नहीं करने के बारे में पूछा गया. इस सवाल के जवाब में एक्ट्रेस ने बताया, 'मणि सर को अलग-अलग कलाकारों के साथ जुड़ाना पसंद हैं और वो इसको महसूस कर सकते हैं और मैंने कई बार उन तक पहुंचने की कोशिश की'.

मैंने कभी किसी को अपना गॉडफादर नहीं माना

एक्ट्रेस ने आगे बताया, 'मैंने मैसेज भेजे. मैं उनकी बड़ी फैन हूं. उस वक्त मैंने कभी किसी को अपना गॉडफादर नहीं माना'. एक्ट्रेस ने आगे बताया, 'मुझे नहीं लगा कि मणि सर ने मुझ पर कोई एहसान किया है. मणि सर 'रोजा' बनाना चाहते थे. उन्होंने अपनी फिल्म के लिए 'रोजा' मुझमें पाई. इसमें ऐसा क्या खास है? ऐसा मेरा मानना था'. जब उनसे पूछा गया, 'क्या फिल्म की सफलता के उनके अंदर घमंड आ गया था'? इस पर उन्होंने बताया, 'उन्हें अपने करियर में ज्यादा समर्थन नहीं मिला और उन्होंने मेकअप से लेकर आउटफिट तक हर चीज की कॉस्ट्यूम खुद ही ली'. 

फिल्म की सफलता के बाद आ गया था 'मैं' 

एक्ट्रेस ने आगे बताया, 'उनमें 'मैं' आ गया था, जिसकी वजह से वे किसी को भी क्रेडिट नहीं देती थीं'. साथ ही एक्ट्रेस ने ये भी माना कि उनके इस बर्ताव के चलते लोग नाराज भी होंगे. मधु शाह ने बताया, 'मणि रत्नम पूरे इस क्रेडिट के हकदार थे और उन्हें उस समय बताना चाहिए था, लेकिन अब वे सारा क्रेडिट उन्हें देती हैं'. हालांकि उन्होंने ये भी माना कि उनके बीच अच्छे रिश्ते नहीं बने और इसलिए उन्होंने दोबारा रिपीट नहीं किया गया. मधु शाह ने इसके बाद कई फिल्मों में काम किया और आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. 

Trending news